Bhiwandi building collapse: इमारत के मलबे में मिल रहे शव, 40 से ज्यादा मौतें

महाराष्ट्र (Maharashtra) के भिवंडी शहर में सोमवार को भीषण हादसा हुआ था.. ठाणे जिले के भिवंडी शहर में रविवार देर रात एक तीन मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2020, 12:48 PM IST
    • इमारत ध्वस्त होने से मरने वालों की संख्या हुई 41
    • भिवंडी शहर में रविवार देर रात एक तीन मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई थी
Bhiwandi building collapse: इमारत के मलबे में मिल रहे शव, 40 से ज्यादा मौतें

मुंबई: महाराष्ट्र के भिवंडी (Bhiwandi) में 21 सितंबर की रात एक इमारत ध्वस्त हो गयी थी. इस इमारत में कई परिवार रहते थे जिनकी जिंदगी एक झटके में समाप्त हो गयी. हादसा इतना भीषण और दर्दनाक था कि इमारत ध्वस्त होने के 70 घंटे बाद भी शव मिलने का सिलसिला जारी है.

मरने वालों की संख्या हुई 41

उल्लेखनीय है कि भिवंडी में तीन मंजिला इमारत ढहने में मरने वालों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 41 हो गई है. स्थानीय पुलिस ने बताया कि मृतकों में 18 बच्चे भी शामिल हैं, जिनकी उम्र दो से लेकर 15 वर्ष के बीच है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक 25 लोगों को मलबे से जिंदा बाहर निकाला गया है. मलबे से जिंदा निकाले गए घायलों को भिवंडी और ठाणे के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

क्लिक करें- Delhi Riots: खुर्शीद, वृंदा करात और उदित राज के भड़काऊ भाषणों ने डाला आग में घी?

रविवार देर रात  ध्वस्त हो गयी थी इमारत

आपको बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra) के भिवंडी शहर में सोमवार को भीषण हादसा हुआ था.. ठाणे जिले के भिवंडी शहर में रविवार देर रात एक तीन मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई थी. सोमवार को इमारत ध्वस्त होने से 10 लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी लेकिन तब से लेकर आज तक मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. घटनास्थल पर मौजूद संवाददाता ने बताया कि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. आशंका है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है.

क्लिक करें- China Conflict: चीनी सीमा से सटे अनेक महत्वपूर्ण पुलों का उद्घाटन करेंगे रक्षामंत्री

आपको बता दें कि जब ये हादसा हुआ तब तीन मंजिला मकान के हिस्से के 21 फ्लैट में काफी लोग गहरी नींद में सो रहे थे.

स्थानीय लोगों का कहना है कि भिवंडी में बड़े पैमाने पर बिना मनपा की अनुमति से बनी गैरकानूनी, खतरनाक एवं अतिखतरनाक इमारतें हैं. ऐसी इमारतों के लिए मनपा प्रशासन नोटिस देकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेती है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

ट्रेंडिंग न्यूज़