Delhi: पूरे बाजार को भुगतना पड़ा Corona Guidelines की अनदेखी करने की सजा

पूरी दुनिया में इस समय कहा जा रहा है कि मास्क और सामाजिक दूरी (Social Distancing) ही कोरोना के कहर से बचा सकती है लेकिन दिल्ली में इसका पालन न करने पर पूरी बाजार को 7 दिन के लिए सील कर दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2020, 02:09 PM IST
  • Corona प्रोटोकॉल का पालन न करने पर कार्रवाई
  • लापरवाही की सजा सभी दिल्लीवासियों को भुगतनी पड़ रही
Delhi: पूरे बाजार को भुगतना पड़ा Corona Guidelines की अनदेखी करने की सजा

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) से एक बार फिर से हाहाकार मचा हुआ है. गृह मंत्रालय लगातार दिल्ली के हालात सुधारने के लिए पूरी निष्ठा के साथ जुटा हुआ है. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) दिल्ली सरकार के साथ सामंजस्य स्थापित करके काम कर रहे हैं. इस बीच दिल्ली में सख्ती को लेकर बड़ी खबर आई.

पूरी दुनिया में इस समय कहा जा रहा है कि मास्क और सामाजिक दूरी (Social Distancing) ही कोरोना के कहर से बचा सकती है लेकिन दिल्ली में इसका पालन न करने पर पूरी बाजार को 7 दिन के लिए सील कर दिया गया है.

Corona प्रोटोकॉल का पालन न करने पर कार्रवाई

आपको बता दें कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने नांगलोई में जनता मार्केट को एक हफ्ते के लिए सील कर दिया है. दिल्ली सरकार कई दिनों से कह रही है कि सभी सार्वजनिक स्थलों पर सामाजिक दूरी और मास्क का प्रयोग करना अनिवार्य है इसके बाद भी कुछ लोग गंभीर नहीं हो रहे हैं.

क्लिक करें- G 20 में PM मोदी : पर्यावरण संरक्षण भारत की संस्कृति का हिस्सा

जिला प्रशासन की टीम ने ये कार्रवाई जनता मार्केट में की है. जिला प्रशासन ने बताया कि अभी कई बाजारों में सीलिंग की कार्रवाई की जाएगी. जिला प्रशासन के मुताबिक जिन जिन बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है, उन्हें सील किया जाएगा.

लापरवाही की सजा सभी दिल्लीवासियों को भुगतनी पड़ रही

गौरतलब है कि बार-बार निर्देशों और चेतावनियों के बावजूद रेहड़ी-पटरी वाले दोनों बाजारों में कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन कर रहे थे. यहां पर लोग न तो मास्क लगा रहे थे और न ही सामाजिक दूरी का पालन कर रहे थे. भीड़ होने के कारण संक्रमण फैलने का खतरा भी बढ़ रहा था. इसके बाद जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस की मदद से सबसे पहले अतिक्रमण हटाया गया और सड़क मार्ग अवरूद्ध कर रहे कई सामानों को जब्त कर लिया गया.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण एक बार फिर से भयावह स्थिति में पहुंच गया है. रविवार को दिल्ली में कोरोना के 6,746 नए मामले सामने आए और 121 लोगों की मौत हो गई, वहीं 6,154 लोग ठीक भी हुए थे. शनिवार को दिल्ली में कोविड के 5879 नए मामले सामने आए थे और 111 लोगों की मौत दर्ज की गई थी.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़