I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं की कल हो सकती है मीटिंग, नीतीश को मिल सकती है ये बड़ी जिम्मेदारी

Nitish Kumar: कल विपक्षी गठबंधन इंडिया के सहयोगियों की वर्चुअल मीटिंग हो सकती है. इसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनाया जा सकता है. कांग्रेस की ओर से ऐसा प्रस्ताव रखा जा सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 2, 2024, 01:49 PM IST
  • नीतीश बन सकते हैं इंडिया के संयोजक
  • कांग्रेस रख सकती है ये प्रस्ताव
I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं की कल हो सकती है मीटिंग, नीतीश को मिल सकती है ये बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: Nitish Kumar: इंडिया गठबंधन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मनाने की कवायद तेज हो गई है. माना जा रहा है कि नीतीश को जल्द ही गठबंधन में बड़ा पद मिल सकता है. सूत्रों के हवाले से ये जानकारी मिली  है कि कल यानी 3 दिसंबर को गठबंधन के बड़े नेताओं की वर्चुअल मीटिंग हो सकती है. इसमें नीतीश कुमार को संयोजक बनाने का प्रस्ताव रखा जा सकता है. 

इन नेताओं से हो चुकी है चर्चा
जानकारी के मुताबिक, नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाने के लिए कांग्रेस की ओर से प्रस्ताव रखा जा सकता है. माना जा रहा है कि कांग्रेस ने इसके लिए NCP नेता शरद पवार, शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे, RJD नेता तेजस्वी यादव और सपा प्रमुख अखिलेश यादव से भी चर्चा कर ली है. 

नीतीश बन सकते थे पीएम पद के दावेदार
वर्चुअल मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे उपस्थित रहेंगे, उनके अलावा अन्य दलों के प्रमुख भी इस मीटिंग का हिस्सा हो सकते हैं. ऐसी चर्चाएं भी तेज हैं कि नीतीश कुमार को पहले पीएम पद का दावेदार घोषित किया जाना था. लेकिन पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम पीएम पद के लिए आगे कर दिया. 

नीतीश ने किया शक्ति प्रदर्शन
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में JDU के अध्यक्ष पद को फिर से संभाल लिया है. पहले ललन सिंह इस पद पर थे, उनके इस्तीफे के बाद नीतीश ही अध्यक्ष बन गए हैं. माना जा रहा है कि अब नीतीश इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग के दौरान बारगेनिंग कर सकते हैं. इसे नीतीश कुमार के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा गया था. 

ये भी पढ़ें- Bus Truck Strike: किस कानून के बनने से खफा हैं बस और ट्रक ड्राइवर, जानें क्यों चले गए हड़ताल पर?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़