बिहार के सीएम ने खाता धारकों को दी सहायता राशि

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन में फसे राशन कार्डधारकों के अकाउंट में 1000 रुपये का भुगतान किया. मुख्यमंत्री ने शेष लोगों को कम से कम समय में राशि हस्तांतरित करने का निर्देश अधिकारियों को दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 3, 2020, 11:07 AM IST
    • 18.5 लाख खाताधारकों को दिए गए सहायता राशि
    • नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी
    • जल्द ही शेष खाताधारकों को दी जाएगी राशि
बिहार के सीएम ने खाता धारकों को दी सहायता राशि

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को लॉकडाउन के चलते खाने व पैसे की परेशानी झेल रहे लोगों की मदद की शुरुआत कर दी है. इसकी जानकारी  खुद नीतीश कुमार ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर दी है.

नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लोगों को बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण तथा लॉकडाउन की स्थिति से निपटने हेतु राज्य सरकार द्वारा खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत आच्छादित सभी राशन कार्डधारियों को डीबीटी के माध्यम से सहायता के रूप में 1000 रुपये प्रति परिवार भुगतान की योजना का शुभारंभ किया गया.

गुरुवार को पहले दिन करीब 18,40,854  के बैंक खाते में सहायता राशि भेजी गई. बिहार के मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण तथा लॉकडाउन की स्थिति में राज्य सरकार द्वारा खाद्य सुरक्षा अधिनियम अंतर्गत सभी राशन कार्डधारियों को कोरोना सहायता के रूप में भुगतान करने के लिए योजना का माउस क्लिक कर शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री ने शेष लोगों को कम से कम समय में राशि हस्तांतरित करने का निर्देश अधिकारियों को दिया.

आप अकेले नहीं हो, 130 करोड़ जनता एकसाथ है- पीएम मोदी.

यह राशि नेशनल इन्फॉरमेटिक्स सेंटर (एनआईसी) के सहयोग से पब्लिक फाइनांनसियल मैनेजमेंट सिस्टम (पीएफएमएस) के द्वारा राज्य स्तर से ही सीधे खाताधारकों के खाते में हस्तांतरित की जा रही है. इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, मुख्य सचिव दीपक कुमार सहित कई अधिकारी उपस्थित थे.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़