Bihar News: 'आपने मुझे CM बनाया और मैंने आपकी कुर्सी बचाई', HAM प्रमुख मांझी की नीतीश को दो टूक

Bihar Updates: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के संरक्षक जीतन राम मांझी का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है. शुक्रवार 23 फरवरी को पटना के बापू सभागार में HAM पार्टी के पंचायत स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन समारोह के दौरान जीतन राम मांझी ने कहा कि आपने दूसरे के चक्कर में पड़कर हमें निकाल दिया. हालांकि, हम फिर से साथ आ गए हैं. यह बहुत अच्छी बात है. हम आपका स्वागत करते हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 24, 2024, 02:05 PM IST
  • '122 वोटों की थी जरूरत'
  • 'अब बदला पूरा हो चुका है'
Bihar News: 'आपने मुझे CM बनाया और मैंने आपकी कुर्सी बचाई', HAM प्रमुख मांझी की नीतीश को दो टूक

नई दिल्लीः Bihar Updates: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के संरक्षक जीतन राम मांझी का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है. शुक्रवार 23 फरवरी को पटना के बापू सभागार में HAM पार्टी के पंचायत स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन समारोह के दौरान जीतन राम मांझी ने कहा कि आपने दूसरे के चक्कर में पड़कर हमें निकाल दिया. हालांकि, हम फिर से साथ आ गए हैं. यह बहुत अच्छी बात है. हम आपका स्वागत करते हैं. 

'122 वोटों की थी जरूरत'
जीतन राम मांझी ने आगे कहा कि विधानसभा में बहुमत पेश करने के लिए 122 वोटों की जरूरत थी. उस अगर इनमें से एक भई कम हो जाता, तो सरकार गिर जाती. विश्वास प्रस्ताव में सरकार को 125 वोट मिले. इनमें हमारे 4 विधायक शामिल थे. इससे पहले हमें अन्य लोगों ने भी सीएम बनने का ऑफर दिया था, लेकिन हमने साफ-साफ कह दिया था कि हम नीतीश कुमार के साथ ही रहने वाले हैं. उस दौरान अगर हमने साथ नहीं दिया होता तो 121 वोट मिले होते और सरकार गिर गई होती. 

'अब बदला पूरा हो चुका है'
इस दौरान जीतन राम मांझी ने उस घटनाक्रम की भी याद दिलाई, जब अटल बिहारी वाजपेई की सरकार रामविलास पासवान के मत के अभाव में गिर गई थी. मांझी ने कहा कि हमारे आपके साथ आ जाने से मेरे पीछे जो 10 विधायक खड़े थे, वे भी आ गए और सरकार ने 130 का आंकड़ा हासिल किया. मेरे कहने का मतलब साफ है कि मुझे उन्होंने मुख्यमंत्री बनाया था, तो जीतन राम मांझी ने भी उनकी सरकार को गिरने से बचा दिया है. अब बदला पूरा हो चुका है. 

'इस धरती पर बस दो जातियां हैं'
कार्यक्रम के दौरान जीतन राम मांझी ने यह भी कहा कि इस धरती पर दो ही जातियां हैं. एक गरीब है और दूसरी अमीर. हम गरीबों की बात करते हैं. इस दौरान जीतन राम मांझी ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में देश की अर्थव्यवस्था सुधरी है. हमारी पार्टी अगर मजबूत होगी, तो राज्य में लागू शराबबंदी कानून की समीक्षा की जाएगी. इस दौरान जीतन राम मांझी ने प्रदेश में एमए तक सभी जातियों-धर्मों के लड़कियों को फ्री में पढ़ाई कराने की मांग की. 

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: चुनाव की तारीखों को लेकर Whatsapp पर वायरल हो रहे फर्जी मैसेज, EC ने किया ट्वीट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़