अयोध्या में पीएम मोदी; उद्धव खेमे का BJP पर तंज, कहा- भगवान राम को घोषित कर सकते हैं चुनावी उम्मीदवार

Sanjay Raut on BJP: संजय राउत ने शनिवार को अयोध्या में राम मंदिर के राजनीतिकरण को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा के लिए एकमात्र चीज 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भगवान राम को अपना उम्मीदवार घोषित करना है. राउत की टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अयोध्या यात्रा को लेकर आई है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 30, 2023, 12:02 PM IST
  • राउत का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज
  • पीएम मोदी आज अयोध्या को देंगे बड़ी सौगात
अयोध्या में पीएम मोदी; उद्धव खेमे का BJP पर तंज, कहा- भगवान राम को घोषित कर सकते हैं चुनावी उम्मीदवार

Sanjay Raut: शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने शनिवार को अयोध्या में राम मंदिर के राजनीतिकरण को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा के लिए एकमात्र चीज 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भगवान राम को अपना उम्मीदवार घोषित करना है. राउत की टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अयोध्या यात्रा को लेकर आई है. बता दें कि मोदी आज धाम में पुनर्विकसित अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन राष्ट्र को समर्पित करेंगे. वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे.

राउत ने मीडिया से कहा, 'अब बस यही बाकी है कि बीजेपी यह घोषणा कर देगी कि चुनाव में भगवान राम उनके उम्मीदवार होंगे. भगवान राम के नाम पर इतनी राजनीति हो रही है.'

भाजपा का कार्यक्रम
राउत ने पहले कहा था कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन एक 'भाजपा कार्यक्रम' होगा, न कि कोई राष्ट्रीय कार्यक्रम. इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या शिव सेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे मूर्ति प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेंगे? उन्होंने कहा, 'ठाकरे निश्चित रूप से जाएंगे लेकिन भाजपा का कार्यक्रम खत्म होने के बाद ही. किसी को बीजेपी के कार्यक्रम में क्यों जाना चाहिए? यह कोई राष्ट्रीय कार्यक्रम नहीं है. बीजेपी इस समारोह के लिए खूब रैलियां और प्रचार कर रही है लेकिन इसमें पवित्रता कहां है.'

पीएम मोदी अयोध्या में एक नए हवाई अड्डे और पुनर्निर्मित रेलवे स्टेशन सहित कुल 11,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. पिछले कुछ वर्षों में अयोध्या में नया बदलाव आया है . यहां सड़कों को चौड़ा किया गया है और पुलों और राजमार्गों का निर्माण किया गया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़