पंजाब में बीजेपी का अकाली से होगा गठबंधन? जानें नड्डा से मिलने के बाद क्या बोले जाखड़

नड्डा से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए जाखड़ ने कहा कि उन्हें पार्टी को पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों तक ले जाने की जिम्मेदारी मिली है. अभी अकाली दल की हालत खराब है और अब भाजपा बड़े भाई की भूमिका में बात करने की स्थिति में आ गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 5, 2023, 07:36 PM IST
  • जानें क्या है बीजेपी की तैयारी
  • सुनील जाखड़ को मिली है जिम्मेदारी
पंजाब में बीजेपी का अकाली से होगा गठबंधन? जानें नड्डा से मिलने के बाद क्या बोले जाखड़

नई दिल्लीः पंजाब भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. अकाली दल से गठबंधन के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि फैसला पार्टी आलाकमान करेगा. उन्होंने यह भी जोड़ा कि अकाली दल के साथ गठबंधन के कारण सीटों की लिमिटेशन की वजह से भाजपा को काफी नुकसान उठाना पड़ा है और राज्य के कई इलाके खासतौर पर पंजाब के ग्रामीण इलाकों में भाजपा नहीं है.

नड्डा से मिले जाखड़
नड्डा से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए जाखड़ ने कहा कि उन्हें पार्टी को पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों तक ले जाने की जिम्मेदारी मिली है. अभी अकाली दल की हालत खराब है और अब भाजपा बड़े भाई की भूमिका में बात करने की स्थिति में आ गई है. अब हमें बड़े भाई की भूमिका में ही बात करनी चाहिए.

मंगलवार को पार्टी द्वारा पंजाब प्रदेश की जिम्मेदारी दिए जाने के अगले दिन बुधवार को सुनील जाखड़ ने नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से शिष्टाचार मुलाकात कर उन्हें नई जिम्मेदारी देने के लिए धन्यवाद कहा और साथ ही पंजाब के राजनीतिक हालात पर चर्चा भी की.

बता दें कि (लोकसभा चुनाव 2024) से पहले बीजेपी ने कई राज्यों में अपने संगठन में बड़े पैमाने पर बदलाव किए हैं. ये बदलाव उन राज्यों में मुख्य रूप से किए गए हैं जहां बीजेपी राज्य की सियासत में कमजोर है. फिलहाल चार राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष बदल दिए गए हैं. इनमें पंजाब, झारखंड, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना शामिल हैं.

पंजाब में बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ को बनाया गया है जो अश्विनी शर्मा की जगह लेंगे. सुनील जाखड़ ने कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था लेकिन 2024 के चुनावों से पहले जिस तरीके से सुनील जाखड़ को पंजाब में बड़ी ज़िम्मेदारी दी गई है इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा सुनील जाखड़ को हिंदू चेहरे के रूप में पंजाब में सामने लाई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़