राजस्थान: गुस्से में मायावती, 'गहलोत सरकार के खिलाफ वोट करें बसपा विधायक'

राजस्थान की सियासी उठापटक में मायावती खुलकर कांग्रेस के खिलाफ हो गयी हैं. मायावती ने बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय को असंवैधानिक बताया और गहलोत सरकार के खिलाफ फ्लोर टेस्ट में वोट करने का निर्देश दिया.  

राजस्थान: गुस्से में मायावती, 'गहलोत सरकार के खिलाफ वोट करें बसपा विधायक'

लखनऊ: राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे सियासी संघर्ष में भाजपा के बाद अब मायावती भी कूद पड़ी हैं. मायावती ने आज प्रेस कांफ्रेंस करके कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पर इसलिए आगबबूला हैं क्योंकि राजस्थान में सत्ता के बल पर अशोक गहलोत ने बसपा के 6 विधायकों का कांग्रेस में विलय करवा लिया था जिसे मायावती असंवैधानिक कह रही हैं.

फ्लोर टेस्ट में कांग्रेस के खिलाफ वोट करें बसपा विधायक- मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि अशोक गहलोत और कांग्रेस ने असंवैधानिक तरीके से सभी बसपा विधायकों का कांग्रेस में विलय करने का काम किया. इसके पहले भी इन्होने ये कार्य किया था और इसलिए व्हिप जारी किया गया.

उन्होंने कहा कि बसपा विधायक कांग्रेस के विरुद्ध वोट देंगे क्योकि गेहलोत जी ने बार-बार बसप विधायकों को गलत तरीके से अपने पार्टी में विलय करने का काम किया था.

कांग्रेस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे- बसपा सुप्रीमो

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कांग्रेस और अशोक गहलोत को चेतावनी देते हुए कहा कि बसपा को तोड़ना बहुत महंगा पड़ेगा. कांग्रेस की वजह से हमें कोर्ट में जाना पड़ा और बसपा उचित समय की राह देख रही थी. इस बार हम इस मामले को ठंडा नहीं पड़ने देंगे और सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे. कांग्रेस को सबक सीखना बहुत जरूरी है.

क्लिक करें- अमेरिका में कोरोना का कहर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार कोरोना पॉजिटिव

कांग्रेस पर आगबबूला हैं बसपा प्रमुख

मायावती ने आक्रोशित होकर कांग्रेस पर हमला किया. राजस्थान उच्च न्यायालय ने भाजपा की याचिका में बसपा को पक्षकार बनाने से इनकार कर दिया था. बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय पर भाजपा नेता ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है. मायावती ने कहा कि कांग्रेस आज जिस काम को चोरी कह रही है, वही काम कांग्रेस ने बसपा के साथ काम किया था. चोरी के सामान के चोरी हो जाने पर आज कांग्रेस शोर मचा रही है.