अमेरिका में कोरोना का कहर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार कोरोना पॉजिटिव

पूरी दुनिया में इस समय कोरोना वायरस का प्रकोप है. सबसे अधिक तबाही का मंजर अमेरिका में देखा जा रहा है. डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.  

अमेरिका में कोरोना का कहर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली: भारत, अमेरिका और ब्राजील में इस समय तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है. भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 14 लाख को पार कर गयी है. सबसे अधिक हाहाकार अमेरिका मचा है. अमेरिका में डेढ़ लाख से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं. सबसे बड़ी खबर ये है अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन कोरोना वायरस से संक्रमित गए हैं. इससे ट्रंप प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

अमेरिका में कोरोना पॉजिटिव होने वाले शीर्षतम अधिकारी

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और वह अब तक इस संक्रमण की चपेट में आने वाले शीर्षतम अधिकारी हो गए हैं. इस स्थिति से परिचित दो लोगों ने अपनी पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि वे उसके लिए अधिकृत नहीं थे. व्हाइट हाउस ने इस बात की पुष्टि की कि ओ ब्रायन को हल्के लक्षण हैं और वह आइसोलेशन में हैं.

क्लिक करें- उमर अब्दुल्ला बोले 'जब तक कश्मीर पूर्ण राज्य नहीं बन जाता, तब तक चुनाव नहीं लडूंगा'

अमेरिका में 40 लाख से अधिक लोग संक्रमित

दुनिया में सबसे अधिक मरीज अमेरिका में हैं. इस जानलेवा और वीभत्स महामारी से अब तक लगभग डेढ़ लाख लोगों की जान जा चुकी है. बताया गया है कि एक पारिवारिक कार्यक्रम के बाद अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ओ ब्रायन कोरोना वायरस की चपेट में आ गये. व्हाइट हाउस ने बताया है कि राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति को संक्रमण की चपेट में आने का खतरा नहीं है तथा राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद का काम बेरोक-टोक चल रहा है.