Breaking News: ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची CBI

कोयला घोटाला मामले में बंगाल के सांसद अभिषेक बनर्जी बुरी तरह घिर गए हैं. बंगाल चुनाव से ठीक पहले एक बार फिर CBI की एंट्री हो गई.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 21, 2021, 05:27 PM IST
  • अभिषेक बनर्जी के घर CBI का छापा
  • कोयला घोटाले में जांच शुरू
Breaking News: ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची CBI

नई दिल्ली: Bengal Election से ठीक पहले ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक की मुश्किलें बढ़ गई हैं. CBI की टीम रविवार को अभिषेक के घर पहुंची. यहां उन्हें कोल घोटाला मामले में नोटिस जारी किया और आज ही जांच में शामिल होने को कहा है. 

क्या है मामला 
बंगाल के कई इलाकों में कोयले का अवैध रूप से खनन किया गया और इसे ब्लैक मार्केट में बेचकर लोगों ने करोड़ों रुपये की कमाई की. इस घोटाले में पं. बंगाल में सत्ता पर काबिज कई TMC नेताओं का नाम भी सामने आया. इस मामले में कई TMC नेताओं के घोटाले में शामिल होने के आरोप लगे थे. 

इन नेताओं पर आरोप था कि इन्होंने कोयला घोटाले के काले धन को अपनी शेल कंपनियों के जरिए व्हाइट मनी में बदला. इस मामले में बंगाल मुख्यमंत्री के भतीजे अभिषेक बनर्जी का नाम भी सामने आया था. अभिषेक तृणमूल कांग्रेस की युवा विंग के अध्यक्ष हैं और वर्तमान में वे पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर इलाके से सांसद हैं.

अभिषेक ने कुछ समय पहले कुल 15 लोगों को TMC का महासचिव बनाया था. जिसमें विनय मिश्रा का नाम भी शामिल था. विनय मिश्रा का नाम कोयला घोटाला मामले में शुरुआत से ही लिया जा रहा है. 

यह भी पढ़िए: अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस का खूनी इतिहास और पं. बंगाल में कितनी बची बंगाली भाषा

अमित शाह पर मानहानि का मुकदमा

अभिषेक बनर्जी के घर पर CBI के पहुंचने से पहले शुक्रवार को TMC सांसद अभिषेक बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था. उन्होंने अमित शाह पर आरोप लगाया था कि शाह ने साल 2018 में भाजपा की एक रैली में तृणमूल सांसद के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. 
बंगाल की एक कोर्ट ने इस मामले में शाह को नोटिस भी जारी किया है, जिसमें उन्हें 22 फरवरी को कोर्ट के सामने खुद अथवा अपने वकील को प्रस्तुत करने को कहा गया है. 

यह भी पढ़िए: पश्चिम बंगाल में BJP की परिवर्तन रैली पर बम से हमला, कई कार्यकर्ता घायल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़