छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता दिल्ली से अरेस्ट, खुद मुख्यमंत्री ने दिए थे गिरफ्तारी के निर्देश

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक नंद कुमार बघेल ने हाल ही में उत्तर प्रदेश में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कथित रूप से यह टिप्पणी की थी .  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2021, 05:02 PM IST
  • दिल्ली से हुई गिरफ्तारी
  • सीएम ने ही दिए थे निर्देश
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता दिल्ली से अरेस्ट, खुद मुख्यमंत्री ने दिए थे गिरफ्तारी के निर्देश

रायपुरः छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की पुलिस ने एक समाज के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को गिरफ्तार कर लिया है . रायपुर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल ने मंगलवार को बताया कि पुलिस ने नंद कुमार बघेल को नई दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया है तथा उन्हें वहां से रायपुर लाया गया है .

उनपर थे ये आरोप
पटेल ने बताया कि बघेल को स्थानीय अदालत में पेश किया गया है . हालांकि उन्होंने इस संबंध में अधिक जानकारी नहीं दी है .रायपुर शहर के डीडी नगर थाने की पुलिस ने बीते शनिवार को सर्व ब्राह्मण समाज की शिकायत पर बघेल के खिलाफ मामला दर्ज किया था . सर्व ब्राह्मण समाज ने शिकायत की थी कि मुख्यमंत्री के पिता ने ब्राह्मणों को विदेशी बताकर उनका बहिष्कार करने तथा उन्हें अपने गांवों में प्रवेश नहीं करने देने के लिए कहा था .
सर्व ब्राह्मण समाज ने आरोप लगाया था कि नंद कुमार बघेल ने लोगों से कहा था कि वह ब्राह्मणों को देश के बाहर निकालें . समाज के मुताबिक मुख्यमंत्री के पिता ने पूर्व में भगवान राम के संबंध में भी अपमानजनक टिप्पणी की थी .

भूपेश बघेल ने दिए थे एक्शन के निर्देश
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक नंद कुमार बघेल ने हाल ही में उत्तर प्रदेश में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कथित रूप से यह टिप्पणी की थी .अपने पिता की कथित टिप्पणियों पर विवाद शुरू होने के बाद, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि इस तरह की टिप्पणियों से वह आहत हैं और उनकी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, इसलिए पुलिस मामले में उचित कार्रवाई करेगी .

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया था कि एक पुत्र के रूप में मैं अपने पिता जी का सम्मान करता हूँ लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में उनकी किसी भी ऐसी गलती को अनदेखा नहीं किया जा सकता जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाली हो . हमारी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है फिर चाहे वो मुख्यमंत्री के पिता ही क्यों न हों .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़