राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव हुआ पास, कांग्रेस को मजबूती देने पर जोर

राहुल गांधी को लंबे अरसे से कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग चल रही है. इसी बीच राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया है. साथ ही उदयपुर चिंतन शिविर में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए हुए निर्णयों को लागू करने पर विमर्श हुआ.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 1, 2022, 08:40 PM IST
  • छत्तीसगढ़ में कांग्रेस इकाई ने पास किया प्रस्ताव
  • चिंतन शिविर में कांग्रेस के दृष्टिकोण पर हुई बातचीत
राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव हुआ पास, कांग्रेस को मजबूती देने पर जोर

नई दिल्लीः राहुल गांधी को लंबे अरसे से कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग चल रही है. इसी बीच राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया है. साथ ही उदयपुर चिंतन शिविर में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए हुए निर्णयों को लागू करने पर विमर्श हुआ.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस इकाई ने पास किया प्रस्ताव
दरअसल, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस इकाई ने राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव पारित किया. राजधानी के माहेश्वरी भवन में बुधवार को प्रदेश कांग्रेस की दो दिवसीय नव संकल्प चिंतन शिविर कार्यशाला शुरू हुई. शिविर के पहले दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया गया. 

इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी की तरफ से उदयपुर चिंतन शिविर में दिए गए संबोधन का वीडियो दिखाया गया और उदयपुर चिंतन शिविर में लिए गए निर्णयों से सभी को अवगत कराया गया.

कांग्रेस के दृष्टिकोण पर हुई बातचीत
कार्यशाला के दूसरे सत्र की शुरुआत प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव के भाषण से हुई. प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री टी. एस. सिंहदेव ने कृषि के संबंध में उदयपुर चिंतन शिविर की चिंताओं और कांग्रेस के दृष्टिकोण के बारे में अवगत कराया. उदयपुर चिंतन शिविर में शामिल हुए राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय, सांसद दीपक बैज ने भी संबोधन दिया.

इस अवसर पर उदयपुर चिंतन शिविर में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए लिए गए निर्णयों को राज्य में लागू करने पर विमर्श किया गया और कार्ययोजना बनाई गई.

सभी ने हाथ उठाकर दिया समर्थन
प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला ने राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा, जिसे सभी ने दोनों हाथ उठाकर समर्थन दिया. कार्यशाला के दूसरे दिन गुरुवार को छह विषयों पर विभिन्न कमेटियां बनाकर विमर्श होगा तथा उसके निष्कर्षों का प्रस्तुतीकरण होगा. 

दूसरे दिन के सत्र में उदयपुर चिंतन शिविर की घोषणाओं पर विमर्श, संगठन का विस्तार एवं क्षेत्राधिकार, जिला स्तरीय पदयात्रा, राजधानी रायपुर में आयोजित आजादी की 75वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम संगठन के रिक्त पदों पर नियुक्ति तथा केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन जैसे विषयों पर चर्चा होगी.

बता दें कि आगामी समय में कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव प्रस्तावित है. अभी कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी हैं. राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

यह भी पढ़िएः बिहार में जातीय जनगणना पर लगी मुहर, सर्वदलीय बैठक में बनी सहमति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़