Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कल बनेगा मंत्रिमंडल, ये चेहरे लेंगे मंत्री पद की शपथ

Chhattisgarh New Cabinet: मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बताया कि बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, दयालदास बघेल, केदार कश्यप, लाखनलाल देवांगन, श्यामबिहारी जायसवाल, ओपी चौधरी, टंक राम वर्मा और लक्ष्मी राजवाड़े मंत्री पद की शपथ लेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2023, 10:32 PM IST
  • 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ
  • एक पद फ़िलहाल खाली रहेगा
Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कल बनेगा मंत्रिमंडल, ये चेहरे लेंगे मंत्री पद की शपथ

नई दिल्ली: Chhattisgarh New Cabinet:  छत्तीसगढ़ में शुक्रवार यानी 22 दिसंबर को मंत्रिमंडल बन जाएगा. खुद मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बताया कि कल राजभवन में नौ विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. इनकी शपथ करीब पौने 12 बजे होगी. सीएम विष्णु देव साय ने राज्य मंत्रिमंडल के चेहरों के नामों का भी खुलासा कर दिया है. 

कौन-कौन लेंगे मंत्री पद की शपथ
मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बताया कि करीब 9 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, दयालदास बघेल, केदार कश्यप, लाखनलाल देवांगन, श्यामबिहारी जायसवाल, ओपी चौधरी, टंक राम वर्मा और लक्ष्मी राजवाड़े शामिल हैं. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आगे कहा कि मंत्रिमंडल का एक अन्य पद बाद में भरा जाएगा.

हो सकते हैं केवल 13 मंत्री
छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधायक हैं. इनमें से केवल 13 ही मंत्रिमडल के सदस्य हो सकते हिं. मुख्यमंत्री साय और दो उपमुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा ने 13 दिसंबर को ही शपथ ले ली थी. अब केवल 10 ही पद खाली हैं. मुमकिन है कि एक मंत्री लोकसभा चुनाव के आसपास या इनके बाद नियुक्त किया जाए.

रमन सिंह हैं विधानसभा के स्पीकर
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को सर्वसम्मति विधानसभा का स्पीकर चुना गया था. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने रमन सिंह के नाम का प्रस्ताव रखा था, जिसका डिप्टी सीएम अरुण साव और पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने समर्थन किया. वहीं, डॉक्टर चरण दास महंत को नेता प्रतिपक्ष का पद मिला है. 

ये भी पढ़ें- MP: सीएम मोहन यादव ने 'लाडली बहना योजना' को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानें क्या कहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़