LAC tension: पैंगोंग के पास ताजा घुसपैठ पर झूठ बोलकर बचना चाहता है चीन

भारत और चीन के बीच सरहद पर तनाव एक बार फिर से चरम पर पहुंच गया है. पैगोंग झील के पास चीन की ताजा घुसपैठ भारतीय फौज ने नाकाम कर दी है. लेकिन शातिर चीन झूठ बोलकर अपनी करतूत की जिम्मेदारी भारत पर डाल रहा है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 8, 2020, 09:38 AM IST
    • पैंगोंग के पास चीन ने की फायरिंग
    • झूठ बोलकर बचना चाहता है चीन
    • भारतीय सेना पर पहले फायरिंग का लगा रहा है आरोप
LAC tension: पैंगोंग के पास ताजा घुसपैठ पर झूठ बोलकर बचना चाहता है चीन

लद्दाख: चोरी और सीनाजोरी चीन की आदत है. उसने एक बार फिर से अपनी गलत नीयत का परिचय दिया है. सच ये है कि वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर पूर्वी लद्दाख इलाके में चीनी सेना ने फायरिंग के साथ घुसपैठ की कोशिश की है. बीती रात चीनी सेना की तरफ से ये गोलीबारी भारतीय चौकी की तरफ की गई. इसका जवाब देते हुए भारतीय सेना ने भी फायरिंग कर चीन को आगाह कर दिया है कि भारत हर एक स्थिति से निपटने में समर्थ है.

झूठ बोलकर बचना चाहता है चीन

पहले फायरिंग चीन ने की थी. लेकिन अब वह भारतीय सेना पर आरोप लगा रहा है. चीनी सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने झूठे तथ्य सामने रखे हैं. LAC पर पहले गोली चलाने के बाद चीन गलतबयानी पर भी उतर आया है. पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) की वेस्टर्न थियेटर कमांड के प्रवक्ता ने इसे भारत की तरफ से उकसावे वाली कार्रवाई करार दे दिया.

इसके अलावा चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने चीनी सेना के हवाले से लिखा है कि भारतीय सेना ने सोमवार को लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर घुसपैठ की कोशिश की, इसके बाद कुछ वार्निंग शॉट भी दागे. जवाब में चीनी सेना को जबरन जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी.

क्लिक करें- भारी जुर्माना लगने से बर्बादी की कगार पर पहुंचा पाकिस्तान

फायरिंग करके की घुसपैठ की साजिश

उल्लेखनीय है कि पेंगोंग त्सो के दक्षिणी किनारे पर शेपाओ माउंटेन टॉप्स है, जहां भारतीय सेना ने मंगलवार को अंधेरे में फायरिंग करते हुए घुसपैठ की कोशिश कर रहे चीनी सेना को ललकारा और चेतावनी भरी फायरिंग की थी.

ट्रेंडिंग न्यूज़