Churu Sardarshahar Bandh: चुरू में DJ कैसे बना विवाद की जड़, सरदारशहर क्यों हुआ बंद?

Churu Sardarshahar Bandh: चुरू में दो समुदायों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. हिंदूवादी संगठनों ने सरदारशहर बंद करने का आह्वान किया. ये विवाद एक डीजे को बजाने को लेकर हुआ है. आइए, समझते हैं कि पूरा मामला क्या है?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 31, 2024, 12:13 PM IST
  • DJ बजाने को लेकर हुआ विवाद
  • दो समुदायों में तनाव की स्थिति
Churu Sardarshahar Bandh: चुरू में DJ कैसे बना विवाद की जड़, सरदारशहर क्यों हुआ बंद?

नई दिल्ली: Churu Sardarshahar Bandh: राजस्थान के चुरू जिले में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई है. इसके बाद चुरू में सरदारशहर को बंद करने का आह्वान किया गया. प्रशासन इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती की गई है. फिलहाल यहां पर जानमाल की हानि नहीं हुई है. आइए, जानते हैं कि चुरू में ये तनाव कैसे पैदा हुआ, पूरा मामला क्या है?

क्या है पूरा विवाद?
दरअसल, चुरू जिले के सरदारशहर में शुक्रवार शाम को रामदेवरा पैदल यात्री संघ (Ramdevra Pedestrians Association) के साथ मारपीट का एक मामला सामने आया. जानकारी के मुताबिक, संघ के तेलियो की मस्जिद के आगे से गुजर रहे थे. इसी दौरान दूसरे समुदाय के लोगों ने मस्जिद ले आगे से DJ निकालने का विरोध किया. आरोप है कि इस पर संघ ने समझाइश करनी चाही, लेकिन उनके साथ मारपीट हुई और तोड़फोड़ की गई. 

पुलिस थाने के आगे टायर जलाया, प्रदर्शन किया
घटना सामने आने के बाद देर रात को लोगों की भारी भीड़ सरदारशहर पुलिस थाने के आगे जमा हो गई. यहां पर आक्रोशित लोगों ने टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया. पुलिस के अधिकारियों ने वहां मौजूद लोगों को समझाने का प्रयास किया. लोगों ने त्वरित रूप से आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग उठाई. पुलिस द्वारा इसको लेकर आश्वासन दिया गया. फिर प्रदर्शन समाप्त हो गया. 

पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया
बता दें कि पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया. CCTV फुटेज खंगाले जा रहे हैं, इनके आधार पर अन्य आरोपियों को तलाशा जा रहा है. इलाके के हिंदूवादी संगठनों ने देर रात को शनिवार को सरदारशहर बंद करने का आह्वान कर दिया. नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों ने सफाई कार्य का बहिष्कार किया. नगर परिषद कार्यालय के आगे धरने पर बैठ गए. यहां पर सफाई कर्मचारियों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाए और प्रदर्शन किया. 

ये भी पढ़ें- Divya Maderna: इंग्लैंड से पढ़ीं, अंग्रेजी में लेती हैं क्लास... कौन हैं दिव्या मदेरणा, जिन्हें कांग्रेस ने दिया 'प्रोजेक्ट कश्मीर'?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़