Haryana Election: बीजेपी में सीएम के टिकट पर ही मच गया बवाल! सैनी ने साफ-साफ बता दिया, वो कहां से लड़ेंगे

Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट आने से पहले पार्टी में तालमेल नजर नहीं आ रहा है. खासकर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की सीट पर पेच फंसता दिख रहा है. हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि सीएम सैनी लडवा सीट से चुनाव लड़ेंगे. इस पर सैनी ने कहा कि वह करनाल से चुनाव लड़ेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 31, 2024, 08:08 AM IST
  • सैनी और बडौली में तालमेल नहीं?
  • 'केंद्रीय नेतृत्व लेगा अंतिम फैसला'
Haryana Election: बीजेपी में सीएम के टिकट पर ही मच गया बवाल! सैनी ने साफ-साफ बता दिया, वो कहां से लड़ेंगे

नई दिल्लीः Haryana Election 2024: हरियाणा में बीजेपी की पहली लिस्ट आने में पेच फंसा हुआ है. गुरुवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने हरियाणा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली में बैठक की थी लेकिन अभी पहली लिस्ट आने का इंतजार है. वहीं मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, इस पर सहमति बनती नहीं दिख रही है.

सैनी और बडौली में तालमेल नहीं?

दरअसल हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने शुक्रवार को कहा कि सीएम सैनी कुरुक्षेत्र की लडवा सीट से चुनाव लड़ेंगे लेकिन करनाल में रोड शो से इतर पत्रकारों के सवाल पर सैनी ने कहा, 'आप चिंतिंत क्यों हैं, मैं करनाल से भी चुनाव लड़ूंगा.'

जब सैनी से पूछा गया कि क्या वह दो सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे तो मुख्यमंत्री ने सीधा जवाब देने से बचते हुए कहा, 'मैं करनाल से चुनाव लडूंगा.' 

दिन में बडौली से दिल्ली में जब पूछा गया था कि मुख्यमंत्री कहां से चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने कहा था, 'मुख्यमंत्री साहब लडवा से चुनाव लड़ेंगे.' सैनी फिलहाल करनाल सीट से हरियाणा विधानसभा के सदस्य हैं. उससे पहले वह 2019 से 2024 तक कुरुक्षेत्र से सांसद थे. 

दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत में बडौली ने इस सवाल का जवाब नहीं दिया था कि क्या सैनी करनाल से भी चुनाव लड़ेंगे? फिलहाल लडवा सीट से कांग्रेस के मेवा सिंह विधायक हैं. 

'केंद्रीय नेतृत्व लेगा अंतिम फैसला'

करनाल में जब सैनी से पत्रकारों ने कहा कि क्या वह लडवा से आगामी चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने तपाक से कहा, 'किसने ऐसा कहा?' जब उनसे कहा गया कि बडौली ने ऐसा कहा है तो सैनी ने कहा, 'उन्होंने ऐसा कब कहा?' जब पत्रकारों ने उनसे कहा कि बडौली ने कहा है कि वह लडवा से चुनाव लड़ेंगे तो सैनी ने कहा, 'वह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष हैं. उनके पास मुझसे अधिक जानकारी है.'

रविवार तक आ सकती है पहली लिस्ट

उन्होंने स्पष्ट किया कि उम्मीदवारों पर अंतिम निर्णय पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व लेगा. बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी रविवार तक उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. राज्य की 90 सीटों पर 1 अक्तूबर को वोटिंग होगी जबकि 4 अक्तूबर को नतीजे आएंगे.

यह भी पढ़िएः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला शहबाज शरीफ सरकार की ओर से आमंत्रण, क्या पाकिस्तान जाएंगे पीएम?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़