CM Yogi ने किया कैलाश मानसरोवर भवन का उद्घाटन, योगी सरकार का ऐतिहासिक काम

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद जब सबसे पहले योगी आदित्यनाथ गोरखपुर (Gorakhpur) गए थे तब उन्होंने कैलाश मानसरोवर भवन के निर्माण का ऐलान किया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 13, 2020, 05:36 AM IST
  • गाजियाबाद में बन रहा है कैलाश मानसरोवर भवन
  • कैलाश मानसरोवर जाने वाले यात्रियों को भी राहत राशि देती है योगी सरकार
CM Yogi ने किया कैलाश मानसरोवर भवन का उद्घाटन, योगी सरकार का ऐतिहासिक काम

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(CM Yogi Adityanath) ने शनिवार को देश के पहले कैलाश मानसरोवर भवन (Kailash Mansarovar Bhavan) का उद्घाटन कर दिया है. योगी सरकार (Yogi Government) के ऐतिहासिक कामों में से एक कैलाश मानसरोवर का निर्माण बहुत शानदार पहल है.

देश भर में इसकी चर्चा हो रही है. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद जब सबसे पहले योगी आदित्यनाथ गोरखपुर (Gorakhpur) गए थे तब उन्होंने कैलाश मानसरोवर भवन के निर्माण का ऐलान किया था.

क्लिक करें-  दिल्ली को बचाने के लिए याचिका, Supreme Court करेगा सुनवाई

गाजियाबाद में बन रहा है कैलाश मानसरोवर भवन

आपको बता दें कि गाजियाबाद के इंदिरापुरम में बना यह भवन सीएम के ड्रीम प्रोजेक्‍ट में एक है. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के आने से पहले कैलाश मानसरोवर भवन को फूल-माला व लाइटों से सजा दिया गया है. मुख्यमंत्री ने शनिवार की शाम को भवन का लोकार्पण किया.

उत्तरप्रदेश सरकार ने कैलाश मानसरोवार भवन को आने वाले मार्गो पर खराब स्ट्रीट लाइटों को ठीक कर दिया है ताकि लोगों को कोई कठिनाई न हो.

क्लिक करें-  UP में डॉक्टरों ने 10 साल से पहले सरकारी नौकरी छोड़ी तो देंगे 1 करोड़ जुर्माना

कैलाश मानसरोवर जाने वाले यात्रियों को भी राहत राशि देती है योगी सरकार

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री बनते ही योगी आदित्यनाथ घोषणा की थी कि वे कैलाश मानसरोवर की यात्रा करने वाले हर हिन्दू श्रद्धालु को 1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करेंगे. अब तक सरकारें केवल हज यात्रियों को ही सबसिडी देती थी.

आपको बता दें कि कैलाश मानसरोवर भवन को खूब सजाया गया था. भवन के पास खाली स्थान पर कुछ मिट्टी व अन्य निर्माण सामग्री पड़ी हुई थी, सामग्री हटाकर उसे समतल कर दिया गया. कैलाश मानसरोवर भवन के आगे कच्चा फुटपाथ था और इस फुटपाथ पर शुक्रवार को टाइल्स लगाई गईं थी.  टाइल्स लगाने के लिए दो दर्जन से ज्यादा मजदूर लगाए गए थे ताकि लोगों को कार्यक्रम में कोई असुविधा न हो और सभी लोग इस महान कार्य के साक्षी बन सकें.

ट्रेंडिंग न्यूज़