किसने की गौतम अडानी का पासपोर्ट जब्त करने की मांग? जगह-जगह हुआ प्रदर्शन

नीरव मोदी और विजय माल्या का उदाहरण देते हुए कांग्रेस ने गौतम अडानी का पासपोर्ट जब्त करने की मांग की है. कांग्रेस ने सोमवार को गौतम अडानी का पासपोर्ट जब्त करने की मांग की ताकि वह देश छोड़कर ना भाग सकें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2023, 11:06 PM IST
  • गौतम अडानी का पासपोर्ट जब्त करने की मांग
  • नीरव मोदी और विजय माल्या का दिया उदाहरण
किसने की गौतम अडानी का पासपोर्ट जब्त करने की मांग? जगह-जगह हुआ प्रदर्शन

नई दिल्ली: भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के कार्यालयों के सामने अडानी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए विपक्षी कांग्रेस ने सोमवार को गौतम अडानी का पासपोर्ट जब्त करने की मांग की ताकि वह देश छोड़कर ना भाग सकें.

तो क्या अडानी देश छोड़कर भाग जाएंगे?
अडानी पर अपनी कंपनी के शेयर मूल्य में गड़बड़ी करने और लेन-देन में अनियमितता का आरोप है. कांग्रेस की मुंबई इकाई के नेता ने कहा कि उद्यमी विजय माल्या और नीरव मोदी इसलिए देश छोड़कर भाग गया, क्योंकि भाजपा सरकार ने समय पर उनके पासपोर्ट जब्त नहीं किए थे.

कांग्रेस ने अडानी के मामले को लेकर देशभर में पार्टी द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शनों के तहत एसबीआई और एलआईसी के कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन किया.

भाजपा से कांग्रेस ने किया तीखा सवाल
कांग्रेस की मुंबई इकाई के प्रमुख भाई जगताप ने पत्रकारों से कहा, 'केन्द्र को गौतम अडानी का पासपोर्ट जब्त कर लेना चाहिए ताकि वह देश छोड़कर ना भाग सके. जब हर्षद मेहता और केतन पारेख घोटालों का पर्दाफाश हुआ था तो, कांग्रेस नीत केन्द्र सरकार ने उनके पासपोर्ट जब्त करके मेहता और पारेख को देश से भागने से रोक दिया था.'

उन्होंने कहा कि ऋण और बैंकिंग घोटालों के आरोपी उद्यमी विजय माल्या और नीरव मोदी देश छोड़कर इसलिए भाग सके क्योंकि भाजपा सरकार ने समय पर उनका पासपोर्ट जब्त नहीं किया था.

इसे भी पढ़ें- S-400 मिसाइल सिस्टम की तीसरी खेप कब आएगी भारत? जानें 5 खास बातें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़