पीएम मोदी के 'money heist' वाले बयान पर कांग्रेस का पलटवार, अडानी की ग्रोथ को लेकर पूछ लिए सवाल

Money Heist: आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस सांसद धीरज साहू के परिसर से 350 करोड़ रुपये से अधिक और लगभग 3 किलो सोने के आभूषण जब्त किए जाने के बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसा था. पीएम पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि देश चाहता है कि पीएम मोदी 1947 के बाद से 'सबसे बड़ी धन डकैती के बारे में बताएं.'

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 13, 2023, 10:24 AM IST
  • जयराम रमेश बोले- मोदी सबसे बड़ी धन डकैती के बारे में बताएं
  • कांग्रेस ने अडानी को घेरा
पीएम मोदी के 'money heist' वाले बयान पर कांग्रेस का पलटवार, अडानी की ग्रोथ को लेकर पूछ लिए सवाल

Money Heist: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मनी हीस्ट' के तंज के जवाब में कांग्रेस ने पीएम से बिजनेसमैन गौतम अडानी को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं. कांग्रेस ने कहा अपने 'घनिष्ठ मित्र अडानी' की 'अभूतपूर्व वृद्धि' के बारे में स्पष्टीकरण दें. आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस सांसद धीरज साहू के परिसर से 350 करोड़ रुपये से अधिक और लगभग 3 किलो सोने के आभूषण जब्त किए जाने के बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसा था. पीएम पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि देश चाहता है कि पीएम मोदी 1947 के बाद से 'सबसे बड़ी धन डकैती के बारे में बताएं.'

जयराम रमेश ने पूछा, 'आपके करीबी दोस्त अडानी ने आयातित कोयले और बिजली उपकरणों की कीमतें बढ़ाकर भारत से 17,500 करोड़ रुपये हड़प लिए. वह ऑफशोर शेल कंपनियों के माध्यम से भारत में 20,000 करोड़ रुपये वापस लाता है और सेबी की नजर में अपने स्टॉक की कीमतें बढ़ाता है. वह कोलैटरल के रूप में बढ़े हुए स्टॉक का उपयोग करके बैंकों से अरबों उधार लेता है. वह ईडी, सीबीआई और आईटी का उपयोग करके उपहार में दी गई परियोजनाओं में पैसा निवेश करता है. वह दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी तक पहुंच गया. इस अभूतपूर्व वृद्धि को किसने पे किया?

 

जनता से वसूले पैसे?
उन्होंने दावा किया कि लोगों ने अडानी की अभूतपूर्व वृद्धि के लिए बढ़े हुए बिजली बिल के माध्यम से भुगतान किया. यानी बिजली बिल बढ़ा दिए और जनता से पैसे वसूलकर अमीर बने. जयराम रमेश ने कहा कि पीएम का हमला 'चांग चुंग-लिंग और अडानी समूह से जुड़े नए ट्विस्ट से ध्यान भटकाने का एक प्रयास था.

जयराम रमेश ने आगे कहते हैं, लेकिन यह काम नहीं करेगा. बता दें कि कांग्रेस ने अडानी मुद्दे पर लगातार बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. पार्टी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए नियमों में बदलाव किया है और उद्योगपति के साथ पीएम मोदी के संबंधों पर सवाल उठाए हैं.

ये भी पढ़ें- Israel-Hamas Conflict: गाजा में युद्धविराम की मांग वाला प्रस्ताव UN में पास, भारत के स्टैंड से इजरायल को झटका!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़