महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद अब विधानसभा पर निगाहें, कांग्रेस का दिल्ली में मंथन

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने महाराष्ट्र को लेकर हुई बैठक के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि मैं पार्टी के अच्छे प्रदर्शन के लिए महाराष्ट्र कांग्रेस के हर एक नेता, कार्यकर्त्ता को बधाई देता हूं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 25, 2024, 07:55 PM IST
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने किया पोस्ट.
  • महाराष्ट्र को लेकर हुआ मंथन.
महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद अब विधानसभा पर निगाहें, कांग्रेस का दिल्ली में मंथन

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव बीत चुके हैं और इस चुनाव में अपने प्रदर्शन से कांग्रेस पार्टी गदगद है. कांग्रेस अपने संदशों से प्रतीकों में यह दर्शाने की कोशिश कर रही है कि उसने चुनाव में 'नैतिक लड़ाई' जीत ली है. अब पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी भी शुरू कर दी है. इसी क्रम में पार्टी ने मंगलवार को दिल्ली में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के संदर्भ में मंथन किया. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंथन बैठक के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी किया है. 

खड़गे ने पोस्ट किया-महाराष्ट्र में हम लोकसभा चुनाव बिलकुल विपरीत परिस्थिति में लड़े. मैं पार्टी के अच्छे प्रदर्शन के लिए महाराष्ट्र कांग्रेस के हर एक नेता, कार्यकर्त्ता को बधाई देता हूँ, बूथ एजेंट को बधाई देता हूँ, और हम महाराष्ट्र की जनता को धन्यवाद करते हैं. कांग्रेस ने महाराष्ट्र को देश का सबसे समृद्ध और विकाशील राज्य बनाया था, पर भाजपा की सरकार ने उद्योग चौपट कर दिए, और जनता को बेरोज़गारी और महँगाई के कुचक्र में धकेल दिया है।किसानों के साथ सबसे ज़्यादा अन्याय हुआ है. देश अब बदलाव की ओर देख रहा है. महाराष्ट्र ने इसका स्पष्ट संदेश दे दिया है. हमें चुनाव की तैयारियों में लग जाना है. यही हमारी सबसे बड़ी ज़िमेदारी है. आज महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं से आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई.

लोकसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन
बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में कांग्रेस- शिवसेना (उद्धव) और एनसीपी (शरद पवार) ने शानदार प्रदर्शन किया है. चुनाव में कांग्रेस को 13 सीटों पर जीत मिली है. राज्य की कुल 48 सीटों में कांग्रेस सबसे ज्यादा सीटें जीतने वाली पार्टी बनकर उभरी है. महाराष्ट्र विकास अघाड़ी में कांग्रेस के बाद उद्धव की शिवसेना ने 9 सीटें जीती हैं. और शरद पवार की एनसीपी ने 8 सीटों पर जीत हासिल की है. अब महाराष्ट्र विकास अघाड़ी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर चुका है. गठबंधन का लक्ष्य है कि महाराष्ट्र में बीजेपी की अगुवाई वाली महायुति सरकार को सत्ता से हटाया जाए और विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल की जाए.

इसी क्रम में कांग्रेस और उसकी दोनों सहयोगी पार्टियों ने चुनावी तैयारियां और उस पर मंथन की शुरुआत कर दी है. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव नतीजों से जोश में भरे विपक्ष और एनडीए के बीच विधानसभा चुनाव में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- एक हाथ में संविधान, पूरे सदन में गूंज रहे नारों के बीच ऐसे राहुल गांधी ने ली शपथ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़