Varun Singh Death: हेलीकॉप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन

Coonoor Helicopter Crash: ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह दुर्भाग्यपूर्ण एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जीवित बचे एकमात्र अधिकारी थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 15, 2021, 01:42 PM IST
  • बेंगलुरु के कमांड हॉस्पिटल में चल रहा था इलाज
  • तमिलनाडु हेलीकॉप्टर हादसे में घायल हुए थे ग्रुप कैप्टन
Varun Singh Death: हेलीकॉप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन

नई दिल्लीः Coonoor Helicopter Crash: तमिलनाडु में बीते 8 दिसंबर को हुए हेलीकॉप्टर हादसे में एकमात्र जीवित ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन हो गया. उनका बेंगलुरु के कमांड हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. भारतीय वायु सेना ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. 

एयरफोर्स ने परिवार के प्रति जताई संवेदना
इंडियन एयर फोर्स के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, 'भारतीय वायुसेना को बहादुर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन की सूचना देते हुए गहरा दुख हुआ है, जिनकी आज सुबह 8 दिसंबर 21 को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हुई चोटों के कारण मृत्यु हो गई. भारतीय वायुसेना गहरी संवेदना व्यक्त करती है और शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है.

अस्पताल में संघर्ष कर रहे थे वरुण
ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के जीवन के लिए अस्पताल में संघर्ष कर रहे थे. शौर्य चक्र वीरता पुरस्कार प्राप्त करने वाले वरुण सिंह के ठीक होने के लिए देशभर में प्रार्थना की जा रही थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह हादसे में करीब 80 प्रतिशत तक झुलस गए थे.

सीडीएस बिपिन रावत समेत 13 लोगों की हुई थी मौत
बता दें कि भारतीय वायु सेना का एक एमआई-17 वी 5 हेलिकॉप्टर बीते 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस दर्दनाक घटना में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों का निधन हो गया था.

इस हादसे में वरुण सिंह एकमात्र जीवित बचे थे. पहले उनका इलाज तमिलनाडु के वेलिंग्टन अस्पताल में चल रहा था. बाद में उन्हें बेंगलुरु के कमांड हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया था.

हाल ही में मिला था प्रमोशन
वरुण सिंह को हाल ही में विंग कमांडर से ग्रुप कैप्टन के रूप में पदोन्नत किया गया था और वह हाल ही में डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज (डीएसएससी) में शामिल हुए थे. 

यह भी पढ़िएः CJI ने न्यायपालिका में बेहद कम महिलाएं होने पर जताया अफसोस, बोले- मैं तनाव में हूं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़