Corona Virus New Strain: DGCA ने 31 जनवरी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाई रोक

DGCA ने 31 जनवरी तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International Flights) पर रोक लगा दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) लगातार अधिकारियों से समीक्षा कर रहा है और देश को लगातार नई स्ट्रेन से बचाने के लिए मंथन किया जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 30, 2020, 05:08 PM IST
  • अंतरराष्ट्रीय कार्गो उड़ानों पर लागू नहीं होगी रोक
  • डीजीसीए ने अंतरराष्‍ट्रीय यात्री उड़ानों पर 31 जनवरी तक के लिए रोक लगा दी
Corona Virus New Strain: DGCA ने 31 जनवरी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाई रोक

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की नई स्ट्रेन (New Strain Of Corona Virus) का खतरा बढ़ता जा रहा है. इसकी वजह से DGCA ने 31 जनवरी तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International Flights) पर रोक लगा दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) लगातार अधिकारियों से समीक्षा कर रहा है और देश को लगातार नई स्ट्रेन से बचाने के लिए मंथन किया जा रहा है.

अंतरराष्ट्रीय कार्गो उड़ानों पर लागू नहीं होगी रोक

 

आपको बता दें कि 7 जनवरी तक अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक को और आगे बढ़ा दिया गया है.  कोरोना संक्रमण को देखते हुए डीजीसीए ने अंतरराष्‍ट्रीय यात्री उड़ानों पर 31 जनवरी तक के लिए रोक लगा दी है.  हालांकि ये रोक अंतरराष्‍ट्रीय कार्ग्रो उड़ानों पर लागू नहीं होगी.

भारत में नई स्ट्रेन से संक्रमित हैं 7 मरीज

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया स्ट्रेन (New Strain) भारत में लगातार फैलता जा रहा है और अब कर्नाटक में नए स्ट्रेन से संक्रमित 7 मरीज मिले हैं. कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर (K Sudhakar) ने बताया कि ब्रिटेन से वापस आए 7 लोगों को कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए हैं.

क्लिक करें-  Bad News: देश में 20 हो गई Corona के New Strain से संक्रमित होने वालों की संख्या

आपको बता दें कि Covid 19 नए स्ट्रेन के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने ब्रिटेन (Britain) से आने और जाने वाली फ्लाइटों पर पहले 7  जनवरी 2021 तक रोक लगाई गई थी. अब इसे और बढ़ाकर 31 जनवरी कर दिया गया.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़