Bad News: देश में 20 हो गई Corona के New Strain से संक्रमित होने वालों की संख्या

Vaccine के इंतजार और उसके इस हफ्ते आ जाने की खुशखबरी के बीच New Corona Strain के बढ़ते मामलों ने देशभर को दहशत में डाल दिया है. New Corona Strain  से संक्रमित होने वालों की संख्या भारत में 20 तक बढ़ गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 30, 2020, 10:41 AM IST
  • केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याणा मंत्रालय ने बुधवार सुबह इसकी जानकारी दी.
  • मंगलवार को कोविड के ब्रिटेन स्ट्रेन के 6 मामले पाए गए थे.
  • वायरस के New Corona Strain के सबसे अधिक मामले दिल्ली में मिले हैं
Bad News: देश में 20 हो गई Corona के New Strain से संक्रमित होने वालों की संख्या

नई दिल्लीः New Corona Strain से भाऱत में हड़कंप मच गया है. मंगलवार तक 6 लोगों में संक्रमण की पहचान के बाद बुधवार सुबह तक 20 लोगों के इस Strain से संक्रमित होने की खबर आ गई है.

Vaccine के इंतजार और उसके इस हफ्ते आ जाने की खुशखबरी के बीच New Corona Strain के बढ़ते मामलों ने देशभर को दहशत में डाल दिया है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी
जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याणा मंत्रालय ने बुधवार सुबह इसकी जानकारी दी.  मंगलवार को कोविड के ब्रिटेन स्ट्रेन के 6 मामले पाए गए थे. हैरत की बात है कि Corona वायरस के New Corona Strain के लसबसे अधिक मामले दिल्ली में मिले हैं.

NCDC दिल्ली लैब में 14 सैंपल में से 8 नए स्ट्रेन से पॉजिटिव पाए गए हैं.  बेंगलुरु (NIMHANS) लैब में इसके संक्रमितों की संख्या 7 पाई गई है. कोलकाता और पुणे के लैब में नए कोरोना वायरस के एक-एक मामले सामने आए हैं. CCMB हैदराबाद में भी कोरोना के नए प्रकार के 2 मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं, दिल्ली स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी में एक सैंपल पॉजिटिव पाया गया है. 

यह भी पढ़िएः भारत में Corona की New Strain का खतरा, ब्रिटेन से लौटे 6 लोगों में संक्रमण

आंध्र प्रदेश की महिला क्वारंटाइन सेंटर से भागी थी
दिल्ली के एक आइसोलेशन सेंटर से भागने के बाद विशेष ट्रेन से आंध्र प्रदेश पहुंचीं एंग्लो-इंडियन महिला में भी वायरस का नया स्ट्रेन मिला है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, आंध्र प्रदेश के आयुक्त कटमनेनी भास्कर ने कहा कि आंध्र प्रदेश में ब्रिटेन के नए स्ट्रेन के फैलने का अभी कोई सबूत नहीं मिला है.

उन्होंने कहा कि ब्रिटेन से आई महिला की वजह से नया स्ट्रेन आंध्र प्रदेश में नहीं फैला है. उसका बेटा जो उसके साथ यात्रा कर रहा था उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. स्थिति की लगातार निगरानी की जा रही है. 

मेरठ में बच्ची संक्रमित, क्या बच्चों को अधिक है खतरा
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ में लंदन से लौटी एक 2 साल की बच्ची भी कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन (New Strain of Coronavirus) से संक्रमित मिली है. जबकि बच्ची के माता-पिता कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित नहीं पाए गए.

वहीं एक बच्ची के कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन (New Strain of Coronavirus) से संक्रमित होने के बाद इस बात की आशंका है, कि क्या New Strain बच्चों के लिए अधिक घातक साबित होगी. 

यह भी पढ़िएः उत्तर प्रदेश में Corona के New Strain की Entry, मेरठ में दो साल की बच्ची संक्रमित

टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा.. नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़