हर दिन के लिए 3 लाख वैक्सीन मिले तो 3 महीने में पूरा हो जाएगा वैक्सीनेशनः सीएम केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में रोज़ाना 1  लाख के लगभग वैक्सीन लग रही है, लेकिन वैक्सीन की बहुत कमी है. उन्होंने कहा कि NCR के लोग भी वैक्सीन दिल्ली में लगवाने आ रहे हैं. अगर हमें अच्छी संख्या में वैक्सीन मिल जाए तो हम 3  महीनो में सबको वैक्सीन लगा देंगे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 8, 2021, 03:23 PM IST
  • दिल्ली में रोज़ाना 1 लाख के लगभग वैक्सीन लग रही है: सीएम
  • दिल्ली को 3 करोड़ वैक्सीन चाहिए. अभी 40 लाख वैक्सीन मिली
हर दिन के लिए 3 लाख वैक्सीन मिले तो 3 महीने में पूरा हो जाएगा वैक्सीनेशनः सीएम केजरीवाल

नई दिल्लीः Corona संकट को लेकर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने दिल्ली की हालत सामने रखी और वैक्सीनेशन की प्रक्रिया पर भी बात की. सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि राजधानी में रोजना एक लाख लोगों को कोविड-19 रोधी टीका (Corona Vaccine) लगाया जा रहा है. 

100 स्कूलों में टीकाकरण शुरू
जानकारी के मुताबिक, प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम ने कहा कि हमने केंद्र से दिल्ली को पर्याप्त टीके देने का अनुरोध किया है.

हमें फिलहाल 3 करोड़ टीकों की जरूत है, लेकिन अभी तक सिर्फ 40 लाख टीके ही मिले हैं. हमने लगभग 100 स्कूलों में टीकाकरण की व्यवस्था की है, आने वाले समय में इसे बढ़ाकर 250-300 स्कूलों में किया जाएगा.

वैक्सीन की कमी पर बोले सीएम 
सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में रोज़ाना 1 लाख के लगभग वैक्सीन लग रही है, लेकिन वैक्सीन की बहुत कमी है. उन्होंने कहा कि NCR के लोग भी वैक्सीन दिल्ली में लगवाने आ रहे हैं. अगर हमें अच्छी संख्या में वैक्सीन मिल जाए तो हम 3 महीनो में सबको वैक्सीन लगा देंगे.  

दिल्ली को 3  करोड़ वैक्सीन चाहिए. अभी सिर्फ 40 लाख वैक्सीन मिली है. हमें 2 लाख 40 हजार वैक्सीन और चाहिए. 

यह भी पढ़िएः दुनिया भर में कोरोना मचा रहा तबाही, विश्व में 15.64 करोड़ के पार हुए मामले
 
तीसरी लहर से वैक्सीनेशन ही बचाएगी
अभियान को 3 महीने में पूरा करने के लिए रोज़ 3 लाख वैक्सीन लगाने की जरूरत है. VACCINATION ही हमें तीसरी लहर से बचा सकता है. उन्होंने केंद्र सरकार पर भरोसा जताते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है की केंद्र सरकार लगातार हमारा सहयोग करेगी. आज हमारे पास दिल्ली में सिर्फ 5  से 6  दिन की वैक्सीन बची है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़