Arvind Kejriwal Released: केजरीवाल का जेल से बाहर आने का पहला वीडियो, बारिश में लगाए नारे, देखें

Arvind Kejriwal Jail Released Video: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार शाम तिहाड़ जेल से बाहर आ गए है. आप नेता जेल परिसर के बाहर जश्न मना रहे हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Sep 13, 2024, 07:00 PM IST
  • शराब नीति मामले में केजरीवाल को SC से जमानत
  • भारी बारिश के बीच केजरीवाल जेल से बाहर आए
Arvind Kejriwal Released: केजरीवाल का जेल से बाहर आने का पहला वीडियो, बारिश में लगाए नारे, देखें

Arvind Kejriwal Out of Tihar Jail: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल शुक्रवार शाम को आबकारी नीति घोटाले के संबंध में सीबीआई द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में जमानत मिलने के कुछ घंटों बाद तिहाड़ जेल से बाहर आ गए हैं.

राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बीच केजरीवाल जेल परिसर से बाहर निकले. उनके साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और मनीष सिसोदिया, आतिशी, संजय सिंह, भगवंत मान और अन्य वरिष्ठ आप नेता भी थे.

 

इसके बाद आप प्रमुख ने कार की सनरूफ पर खड़े होकर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया जो तिहाड़ जेल के बाहर एकत्र हुए थे और नारे लगा रहे थे, 'जेल के ताले टूट गए, केजरीवाल छूट गए.'

 

मेरा रंग दे बसंती चोला, दिल्ली की सड़कों पर जश्न

 

तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'मैंने अपने जीवन में कई मुश्किलों का सामना किया है लेकिन भगवान ने हर कदम पर मेरा साथ दिया है. इस बार भी भगवान ने मेरा साथ दिया क्योंकि मैं ईमानदार था, सही था.'

 

अरविंद केजरीवाल कहते हैं, 'आज मैं कहना चाहता हूं कि मैं जेल से बाहर आ गया हूं और मेरी हिम्मत 100 गुना बढ़ गई है...उनकी जेल की दीवारें केजरीवाल की हिम्मत को कमजोर नहीं कर सकतीं...मैं भगवान से प्रार्थना करूंगा कि मुझे सही रास्ता दिखाते रहें और मैं उन सभी शक्तियों के खिलाफ लड़ाई जारी रखूंगा जो देश को कमजोर करने और देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं...'

 

केजरीवाल को सुबह मिली जमानत
न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति उज्जल भुइयां की पीठ ने केजरीवाल को शुक्रवार सुबह जमानत दी. लेकिन उन्हें मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) जाने या किसी भी आधिकारिक दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से रोक दिया.

21 मार्च को आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए गए केजरीवाल को 10 मई को लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी थी और 2 जून को आत्मसमर्पण करने के बाद से वे जेल में हैं.

इस बीच, भाजपा ने केजरीवाल की जमानत पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें केवल सशर्त जमानत दी है और वे शराब नीति मामले में आरोपी बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें- Bank Holiday Alert: घूमने जाने का है अच्छा मौका, इन राज्यों में रहेंगी 18 सितंबर तक छुट्टियां, चेक करें बैंक हॉलिडे लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़