दिल्ली में दर्दनाक डबल मर्डर, भाई को बचाने के लिए दो बहनों ने खुद पर खा ली गोलियां; केजरीवाल ने उठाए सवाल

भाई को बचाने की कोशिश के दौरान हथियारबंद हमलावरों ने जिन दो बहनों को गोली मार दी थी, उनकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि दक्षिण पश्चिम दिल्ली के आर.के. पुरम इलाके में रविवार तड़के पिंकी (30) और ज्योति (29) को गोली लगने के बाद सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2023, 10:29 AM IST
  • आर्थिक विवाद में किया गया था हमला
  • संदिग्धों को पकड़ने की कोशिशें तेज
दिल्ली में दर्दनाक डबल मर्डर, भाई को बचाने के लिए दो बहनों ने खुद पर खा ली गोलियां; केजरीवाल ने उठाए सवाल

नई दिल्लीः भाई को बचाने की कोशिश के दौरान हथियारबंद हमलावरों ने जिन दो बहनों को गोली मार दी थी, उनकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि दक्षिण पश्चिम दिल्ली के आर.के. पुरम इलाके में रविवार तड़के पिंकी (30) और ज्योति (29) को गोली लगने के बाद सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

सुबह करीब 4.30 बजे मिली थी पीसीआर कॉल
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें सुबह करीब 4:30 बजे एक पीसीआर कॉल मिली. फोन करने वाले ने पुलिस को सूचित किया कि उसकी दो बहनों को अंबेडकर बस्ती, आर.के. पुरम में गोली मार दी गई है. अधिकारी ने कहा कि कॉल मिलने के तुरंत बाद उन्होंने घटनास्थल पर एक टीम भेजी.

आर्थिक विवाद में किया गया था हमला
पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि भाई और हमलावरों के बीच आर्थिक विवाद था. अधिकारी ने उल्लेख किया कि शुरू में इस संबंध में आर्म्स एक्ट की धाराओं के साथ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था. बाद में उन्होंने मामले में आईपीसी की धारा 302 (हत्या) जोड़ी.

संदिग्धों को पकड़ने की कोशिशें तेज
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) मनोज सी ने कहा, ‘प्राप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए हमारा पुलिस दल मौके पर पहुंचा और पाया कि दो महिलाओं को गोली लगी है. उन्हें एसजे अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई.’ उन्होंने कहा, ‘संदिग्धों को पकड़ने के लिए मामले की जांच की जा रही है.’

अरविंद केजरीवाल ने दी प्रतिक्रिया
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में कानून-व्यवस्था अगर उपराज्यपाल के बजाय आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार के अधीन होती, तो राष्ट्रीय राजधानी सुरक्षित होती. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘दोनों महिलाओं के परिजनों के साथ हमारी संवेदनाएं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.’ 

'दिल्ली के लोग असुरक्षित महसूस कर रहे'
उन्होंने कहा, ‘दिल्ली के लोग अपने आप को बहुत असुरक्षित महसूस करने लगे हैं. जिन लोगों को दिल्ली की कानून-व्यवस्था संभालनी है, वे कानून-व्यवस्था ठीक करने के बजाय पूरी दिल्ली सरकार पर कब्जा करने का षड्यंत्र रच रहे हैं. आज अगर दिल्ली की कानून-व्यवस्था उपराज्यपाल के बजाय ‘आप’ सरकार के अधीन होती, तो राष्ट्रीय राजधानी सबसे सुरक्षित होती.’

यह भी पढ़िएः UP: बलिया में गर्मी से मचा हाहाकार, महज 50 घंटों में 44 लोगों की हो गई मौत

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़