Earthquake: दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, ऑफिस में हिलते नजर आए सिस्टम

Earthquake tremor in delhi noida: दिल्ली और आस-पास के इलाकों में रिक्टर पैमाने पर 5.7 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में था. अभी तक किसी जान माल के नुकसान की खबर नहीं है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Aug 29, 2024, 01:43 PM IST
  • 5.7 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया
  • जान माल के नुकसान की खबर नहीं
Earthquake: दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, ऑफिस में हिलते नजर आए सिस्टम

Delhi Earthquake: दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. काफी देर तक लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए. नोएडा में दफ्तरों में बैठे कर्मचारियों ने बताया कि काम करते वक्त उनके कंप्यूटर सिस्टम हिलने लगे, जिससे उनके मन में भय का माहौल बन गया और वे कमरों से बाहर निकल आए.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली और आस-पास के इलाकों में रिक्टर पैमाने पर 5.7 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में था. अभी तक किसी जान माल के नुकसान की खबर नहीं है.

भूकंप का केंद्र अक्षांश 36.51 उत्तर और देशांतर 71.12 पूर्व तथा 255 किलोमीटर की गहराई पर स्थित था. सोशल मीडिया X पर एक पोस्ट में, नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने लिखा, '5.7 तीव्रता का भूकंप, 29/08/2024 को 11:26:38 IST बजे अक्षांश: 36.51 N, देशांतर: 71.12 E, गहराई: 255 किमी, स्थान: अफगानिस्तान में आया.'

पाकिस्तान मौसम विभाग (PMD) ने बताया कि अफगानिस्तान के अलावा, पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद और उत्तर-पश्चिमी खैबर पख़्तूनख़्वा और पूर्वी पंजाब प्रांतों के कई अन्य इलाकों में 5.4 तीव्रता का भूकंप आया, हालांकि इस भूकंप से किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है. पीएमडी के अनुसार, भूकंप 215 किलोमीटर की गहराई पर आया और इसका केंद्र पड़ोसी अफगानिस्तान के हिंदू कुश क्षेत्र में स्थित था.

ये भी पढ़ें- Free Aadhaar update: आधार कार्ड की जानकारी को तुरंत करा लें अपडेट, इस तारीख तक नहीं लगेगा कोई चार्ज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़