दिल्ली में कोरोना कहर, एक दिन में हुई 341 व्यक्तियों की मौत, 25 प्रतिशत हुई संक्रमण दर

दिल्ली में चालू लॉकडाउन के बीच बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से 341 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है जबकि 19 हजार से ज्यादा लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2021, 07:27 PM IST
  • 24 घंटे में दिल्ली में 19,832 व्यक्ति पाए गए हैं कोरोना पॉजिटिव.
  • इसी दौरान हुई 341 लोगों की मौत.
दिल्ली में कोरोना कहर, एक दिन में हुई  341 व्यक्तियों की मौत, 25 प्रतिशत हुई संक्रमण दर

नई दिल्ली: दिल्ली में चालू लॉकडाउन के बीच बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से 341 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है. दिल्ली में कोरोना रोगियों की जांच के लिए 1 दिन में 79 हजार से अधिक कोरोना टेस्ट किए गए. इनमें से 19 हजार से अधिक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसी दौरान 19 हजार से कुछ अधिक रोगी, कोरोना वायरस को हराकर स्वस्थ भी हुए हैं.

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान 19,832 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दिल्ली में फिलहाल कोरोना पॉजिटिविटी दर 24.92 प्रतिशत है. एक सप्ताह पहले तक कोरोना पॉजिटिविटी दर 32 से 35 फीसदी के बीच थी. अब इसमें कुछ गिरावट दर्ज की जा रही है. हालांकि अभी भी दिल्ली में कोरोना से बड़ी संख्या में लोगों की मृत्यु हो रही है. अभी तक दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण 18,739 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है.

बीते 24 घंटे के दौरान जहां 19832 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए. वहीं 19,085 कोरोना रोगी स्वस्थ हुए हैं. दिल्ली में फिलहाल 91,035 एक्टिव कोरोना रोगी हैं. इनमें से 50,425 एक्टिव कोरोना रोगी होम आइसोलेशन में रह रहे हैं. शेष कोरोना रोगी अस्पतालों एवं कोरोना केयर सेंटर में भर्ती कराए गए हैं.

दिल्ली सरकार ने कोरोना रोगियों को उनके घर पर ही ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है. होम आइसोलेशन वाले कोरोना रोगियों को भी अब उनकी जरूरत के मुताबिक ऑक्सीजन मुहैया कराने का प्रयास किया जाएगा. दिल्ली सरकार ने एक विशेष आदेश जारी किया है. इस आदेश के मुताबिक होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना रोगी ऑक्सीजन की जरूरत पड़ने पर दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें आधार कार्ड की जानकारी और कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट देनी होगी. ऑनलाइन भेजे जाने वाले इन आवेदनों की जांच इलाके डीएम द्वारा करवाई जाएगी. साथ ही डीएम ही उन डिपो और डीलर की पहचान करेंगे, जो मरीजों तक ऑक्सीजन पहुंचा सके.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़