फडणवीस ने दिखाया दम, कहा-विधानसभा चुनाव में दिखाएंगे दम, 11 सीट पर हम 5% से कम वोट से हम हारे

दरअसल महाराष्ट्र में एनडीए का प्रदर्शन अपेक्षा के मुताबिक नहीं रहा. देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे की पेशकश की थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 8, 2024, 10:59 PM IST
  • फडणवीस ने दिया बड़ा बयान.
  • कई मुद्दों पर रखी अपनी राय.
फडणवीस ने दिखाया दम, कहा-विधानसभा चुनाव में दिखाएंगे दम, 11 सीट पर हम 5% से कम वोट से हम हारे

मुंबई. महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में हम लोगों से इंडिया गठबंधन को सिर्फ 2 लाख वोट ज्यादा मिला है. मुंबई में हमारे वोट बैंक ज्यादा हैं. इन लोगों ने चुनाव के दौरान गलत नैरेटिव सेट किया था, जिसे हम रोक नहीं सके. विपक्ष ने संविधान बदलने की बात करते हुए दलितों और आदिवासियों को गुमराह किया. इनका नैरेटिव आने वाले विधानसभा चुनाव में काम नहीं करेगा.

दरअसल महाराष्ट्र में एनडीए का प्रदर्शन अपेक्षा के मुताबिक नहीं रहा. देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे की पेशकश की थी. फडणवीस ने कहा कि शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने संविधान की पूजा की, 75वां संविधान महोत्सव हम सब मिलकर मनाने वाले हैं. हमने मराठा समाज के लोगों को हर तरह का लाभ दिया. जिन्होंने मराठा आरक्षण का विरोध किया उन्हें वोट मिला है. उद्योग में महाराष्ट्र नंबर एक पर है, गुजरात हमसे आगे नहीं है लेकिन इन लोगों ने झूठे नैरेटीव बनाए कि व्यापार को राज्य से बाहर ले जाया जा रहा है.

क्या बोले फडणवीस
देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम महाराष्ट्र में 11 जगह पर 5% से कम वोट से हारे हैं. चुनावी परिणामों की समीक्षा करते हुए हम आने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. विधानसभा चुनाव में अच्छे परिणाम आएंगे और हम सब मिलकर सरकार बनाएंगे. युबीटी को ठाणे, पालघर, कल्याण, रायगढ़ में इन्हें वोट नहीं मिला है. मराठी लोगों ने वोट नहीं दिया. इन्हें एक खास समाज के लोगों ने वोट दिया है. युबीटी ने खुद कहा कि हमें मुस्लिम समाज ने वोट दिया है. मुंबई और आसपास क्षेत्र में बहुत कम प्रतिशत से हारे हैं.

यह भी पढ़ें: INDIA गठबंधन 'कल' जरूर बना सकता है सरकार! ममता बनर्जी ने सरकार बनाने पर दिया संकेत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़