युवाओं को रोजगार देने में कितनी सफल रही योगी सरकार? PM Modi ने आंकड़ों से समझाया सबकुछ

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा है कि डबल इंजन सरकार विकास को उच्च प्राथमिकता देती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2023, 07:05 PM IST
  • डबल इंजन सरकार को पीएम मोदी ने सराहा
  • 'यूपी में युवाओं को रोजगार दे रही है योगी सरकार'
युवाओं को रोजगार देने में कितनी सफल रही योगी सरकार? PM Modi ने आंकड़ों से समझाया सबकुछ

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को कहा कि डबल इंजन सरकार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विकास संबंधी परियोजनाओं (Development Projects) को उच्च प्राथमिकता दे रही है.

'यूपी में रोजगार और व्यापार निवेश के नए अवसर पैदा हुए'
उत्तर प्रदेश सरकार के रोजगार मेले को एक वीडियो मैसेज के माध्यम से संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और कहा कि नए हवाई अड्डे, नए रक्षा गलियारे, नई मोबाइल निर्माण इकाइयां, बुनियादी ढांचा और आधुनिक जलमार्ग अभूतपूर्व रोजगार के अवसर ला रहे हैं.

उन्होंने जोर देकर कहा कि उत्तर प्रदेश अब अपनी बेहतर कानून व्यवस्था के लिए पहचाना जाता है. इससे रोजगार और व्यापार निवेश के नए अवसर पैदा हुए हैं.

पीएम मोदी ने कहा- 9,000 परिवारों को खुशी मिलेगी
प्रधानमंत्री ने भाजपा शासित राज्यों में लगभग हर हफ्ते रोजगार मेले को संबोधित करने पर प्रसन्नता व्यक्त की और देश को लगातार कई प्रतिभाशाली युवा मिल रहे हैं, जो सरकारी तंत्र में नई सोच और दक्षता लाते हैं. यूपी रोजगार मेले के विशेष महत्व पर प्रकाश डालते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे 9,000 परिवारों को खुशी मिलेगी और उत्तर प्रदेश में सुरक्षा की भावना बढ़ेगी क्योंकि नई भर्तियों से राज्य में पुलिस बल मजबूत होगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार पिछले छह वर्षों में प्रदेश में 5.50 लाख युवाओं को रोजगार देने में सफल रही है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस बल में 1.60 लाख से अधिक नियुक्तियों की प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से पूरी की जा चुकी है. मुख्यमंत्री ने राज्य पुलिस में सब-इंस्पेक्टरों की सीधी भर्ती और नागरिक पुलिस, प्लाटून कमांडरों और अग्निशमन विभाग के द्वितीय अधिकारियों के समकक्ष पदों पर नियुक्ति पत्र भी वितरित किए.

इसे भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के सामने है एक और चुनौती, जानिए क्या है पूरा माजरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़