स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने किया साफ, दूसरे यूरोपीय देशों की तुलना में भारत की स्थिति बेहतर

भारत के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कॉल की जिसमें उन्होंने बताया कि भारत कोरोना को लेकर दूसरे यूरोपीय देशों की तुलना में संतुलित है. और अगर मामले आगे बढ़ते हैं तो उसके लिेए भी भारत सरकार पूरी तरह तैयार है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 3, 2020, 02:07 PM IST
    • देशभर में 40,000 वेंटिलेटर
    • भारत की स्थिति बेहतर
    • जल्द कोरोना कंट्रोल में होने की बात कहीं
स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने किया साफ, दूसरे यूरोपीय देशों की तुलना में भारत की स्थिति बेहतर

नई दिल्ली: भारत के स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने कोरोना पर व उसकी स्थिति पर बात की. तमाम कोशिशों के बाद भी कोरोना पर काबू नहीं पाया जा सका है और भारत में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

दूसरे यूरोपीय देशों से भारत की बेहतर स्थिति

इसी को लेकर डॉ हर्षवर्धन ने बताया कि भारत में कोरोना कंट्रोल करने की स्थित में है. इसके अलावा यह भी बताया कि WHO की चेतावनी से पहले ही भारत ने कोरोना से लड़ने की तैयारी शुरू कर ली थी. साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में हालात यूरोपियन देशों की तुलना में काफी बेहतर है.

कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 2300 के पार.

देश के पास कोरोना से निपटने के लिए पर्याप्त साधन

हाल के कोरोना केसों मे आई बढ़ोतरी पर हर्षवर्धन ने बताया कि यह तेजी सिर्फ एक घटना की वजह है. हमारे प्रयासों की वजह से बड़े और अन्य पश्चिमी देशों की तुलना में हमारी स्थिति बहुत बेहतर है. किसी भी घटना से निपटने के लिए देशभर में 40,000 वेंटिलेटर अलग-अलग अस्पतालों में हैं. इसके साथ ही वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाई जा रही है. स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने यह भी दावा किया है कि वेंटिलेटर की तरह मास्क और पीपीई की उपलब्धता पर्याप्त संख्या में है और इनका ऑर्डर भी दे दिया गया है. यदि कोई भयावह स्थिति उत्पन्न होती है तो भी इन वस्तुओं की कमी नहीं होने दी जाएगी.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़