भूकंप ने तवांग को भी कंपाया, हल्की तीव्रता के झटके से सहमा अरुणाचल प्रदेश

अरुणाचल प्रदेश के तावांग इलाके में गुरुवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. सुबह नौ बजकर 46 मिनट पर यह झटके महसूस किए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.0 मापी गई. 

भूकंप ने तवांग को भी कंपाया, हल्की तीव्रता के झटके से सहमा अरुणाचल प्रदेश

तवांगः इस वक्त कोरोना संक्रमण के बाद अगर देश में दूसरी कोई समस्या है तो वह है भूकंप. देशभर के हर इलाके एक-एक कर कांप रहे हैं और लोगों में डर समाया हुआ है. पूर्वोत्तर के राज्य पिछले एक महीने से भूकंप के हॉट स्पॉट बने हुए हैं. यहां एक-एक करके असम, मिजोरम, मणिपुर, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके आ रहे हैं. गुरुवार सुबह भी अरुणाचल की धरती कांप उठी. 

3.0 रही तीव्रता
जानकारी के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश के तावांग इलाके में गुरुवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. सुबह नौ बजकर 46 मिनट पर यह झटके महसूस किए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.0 मापी गई.

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने भूकंप की जानकारी देकर इसकी पुष्टि की है. अभी तक मिली खबरों के मुताबिक, हल्की तीव्रता के इस भूकंप से कोई नुकसान नहीं हुआ है. हालांकि लोगों में डर है. 

लगातार लग रहे हैं झटके
पूर्वोत्तर के राज्यों में भूकंप के झटकों का सिलसिला जारी है. इससे पहले 20 जुलाई को भी अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

यह झटके सुबह करीब 4:24 मिनट पर अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी कामेंग में महसूस किए गए थे. तब भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.5 आंकी गई थी. गुरुवार सुबह को आए भूकंप का केंद्र 20 किलोमीटर की गहराई में था.

UAE- बेरूत ब्लास्ट के बाद अब अरब में भीषण आग, सब्जियों का मार्केट हो गया खाक

भूकंप के झटके से रोहतक कांपा, NCR में छोटे अंतराल के बाद फिर लगे झटके