Jammu Kashmir: पुलवामा में चल रही है आतंकियों से मुठभेड़

जम्मू कश्मीर (Jammu and kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में आतंकवादियों को घेर लिया गया है. जिसके बाद वहां गोलीबारी चालू है. ऐसी खबर है कि आतंकियों की संख्या दो या तीन है. जो रह रहकर गोलियां चला रहे हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2020, 09:02 AM IST
    • जम्मू कश्मीर में घिर गए आतंकवादी
    • चल रही है गोलियां, सुरक्षा बल दे रहे हैं जवाब
    • पुलवामा के मरवाल इलाके की घटना
Jammu Kashmir: पुलवामा में चल रही है आतंकियों से मुठभेड़

श्रीनगर: पुलवामा के मारवाल (Marwal) इलाके में आतंकवादियों से सुरक्षा बलों (security forces) की मुठभेड़ जारी है. एक अनुमान के मुताबिक यहां दो से तीन आतंकवादी छिपे हुए हैं. 
छिपे हुए हैं आतंकी
रविवार को सुरक्षा बलों को खबर मिली कि इस इलाके में कुछ आतंकवादी छिपे हुए हैं. जिसके बाद सुरक्षा बलों ने उस इलाके को घेर लिया और एक एक घर की तलाशी लेने लगे. इस दौरान जब आतंकियों को लगा कि वह बच नहीं पाएंगे. तो उन्होंने गोलीबारी शुरु कर दी.

आज भोर में शुरु हुआ एनकाउंटर

खुफिया विभाग के इनपुट के आधार पर रविवार की दोपहर से आतंकियों को जिंदा या मुर्दा पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया था. मरवाल इलाके में आतंकियों के छिपे होने की विशेष सूचना सुरक्षा बलों को हासिल हुई थी. जिसके बाद जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना की टीम ने सर्च ऑपरेशन की शुरुआत कर दी.

जब आतंकियों को लगा कि वह बच नहीं पाएंगे तो उन्होंने खुद को एक घेरे में लेकर गोलीबारी चालू कर दी. जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा संभाल लिया है.  घटनास्थल पर चारो तरफ से घेराबंदी कर ली गई है. आतंकी किसी भी सूरत में बच नहीं सकते हैं. रविवार को दोपहर में भी आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलियां चली थीं. 

पकड़ा गया आतंकी समर्थक
शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया ता कि पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में अंसार गजवा-तुल-हिंद (HGH) के एक समर्थक को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि उसका नाम आदिल अहमद हजाम है और वह त्राल का रहने वाला है. वह आतंकियों को छुपने का सुरक्षित ठिकाना और राशन उपलब्ध कराता था.

इसके अलावा वह हथियारों और गोला बारुद पहुंचाने के लिए करियर का काम भी करता था. गिरफ्तारी के समय भी आदिल हजाम के पास से कई हथियार बरामद किए गए थे. 

शुक्रवार को भी हुई थी मुठभेड़
चार ही दिन पहले शुक्रवार को भी पुलवामा में ही आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी. जिसमें CRPF की संयुक्त टीम, सेना की 50 राष्ट्रीय रायफल्स और जम्मू कश्मीर के SOG ने लश्कर ए तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया था. 
जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से आतंकियों के बुरे दिन शुरु हो चुके हैं. आतंकी या तो तलाश करके मार गिराए जा रहे हैं. या फिर अपने छिपे हुए ठिकानों से निकल नहीं पा रहे हैं. आतंकियों के पास हथियार और गोलाबारुद की भी बेहद कमी है. जिसे पूरी करने के लिए पाकिस्तान लगातार अलग अलग तरीकों से उन्हें हथियार भेजने की कोशिश कर रहा है. 

ये भी पढ़े- जम्मू कश्मीर में आतंकियों तक हथियार पहुंचाने की कोशिश 

ये भी पढ़ें- कैसे भारत को ढाई मोर्चे की जंग में उलझाना चाहते हैं चीन और पाकिस्तान, आतंकियों की भी मदद ली जा रही है. 

ट्रेंडिंग न्यूज़