आतंक का होगा अंत, 7 आतंकियों की हिटलिस्ट जारी

हिजबुल कमांडर सैफुल्लाह के मारे जाने के बाद अब सुरक्षाबलों ने सात आतंकी कमांडरों की लिस्ट जारी की है जिसमें हिजबुल और लश्कर के वो आतंकी शामिल हैं. 

Written by - Rajendra Kumar | Last Updated : Nov 7, 2020, 11:10 AM IST
    • हिटलिस्ट में शामिल सभी आतंकी A+++ कटेगरी के
    • अलबद्र, लश्कर, हिजबुल के आतंकी शामिल
    • इस साल ऑपरेशन ऑल आउट में 200 से ज्याद आतंकी ढेर
आतंक का होगा अंत, 7 आतंकियों की हिटलिस्ट जारी

नई दिल्ली: सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस का ‘ऑपरेशन ऑलआउट’ जारी है. हिजबुल कमांडर सैफुल्लाह के मारे जाने के बाद अब सुरक्षाबलों ने सात आतंकी कमांडरों की लिस्ट जारी की है जिसमें हिजबुल और लश्कर के वो आतंकी शामिल हैं जिन्हें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने सर्दियों में घाटी को निर्दोष नागरिकों के ख़ून से लाल करने का जिम्मा सौंपा है.

हिटलिस्ट में शामिल सभी आतंकी A+++ कटेगरी के

सर्दियों में बर्फ जमा होने से पहले पहाड़ी दर्रों से ISI ज्यादा से ज्यादा पाकिस्तानी आतंकियों को घाटी में भेजना चाहती है. लेकिन सेना की चौकन्ना निगाहें हर उस कदम को बॉर्डर पर ही खत्म कर दे रही हैं जो घुसपैठ की कोशिश कर रहा है. घाटी में अब करीब 205 आतंकी बचे हैं जिनमें 95 आतंकी पाकिस्तानी हैं. सेना की नजर अब घाटी में मौजूद 7 खतरनाक आतंकियों पर है उनकी हिटलिस्ट जारी होने के साथ ही आतंक के इन आकाओं का अंत तय हो चुके है. 

हिटलिस्ट में शामिल आतंकियों में अल बद्र का A+++ कटेगरी का आतंकी जावेद अहमद मट्टू है. सोपोर के रहने वाले आतंकी जावेद अहमद मट्टू ने 2010 में आतंक की राह पकड़ी थी. आपको बता दें कि अलबद्र वो आतंकी संगठन है जिसके ट्रेनिंग कैंप तो पीओके में हैं लेकिन इन्हें पाकिस्तान के अलावा हिन्दुस्तान का सबसे बड़ा दुश्मन चीन भी मदद कर रहा है. खुफिया जानकारी के मुताबिक आतंकी संगठन अलबद्र को चीन ने ड्रोन दिए हैं ताकि वो कश्मीर और पंजाब में हथियार और नशे की खेप भेजकर वहां बर्बादी कर सकें. हालांकि ज्यादातर मौकों पर सेना ने अलबद्र के ड्रोन को मार गिराया है.

अलबद्र, लश्कर, हिजबुल के आतंकी शामिल

आतंकियों की हिटलिस्ट में नंबर 2 पर है लश्कर का आतंकी सलीम पैरी. ये कश्मीर के बांदीपुरा का रहने वाला है. तीन साल पहले 2017 में पैरी आतंक की राह पर निकल पड़ा था. आतंकियों की हिटलिस्ट में तीसरे नंबर पर हिजबुल का आतंकी मोहम्मद अशरफ खान है. अनंतनाग के कोकेरनाग का रहने वाला अशरफ साल 2016 से आतंकी वारदातें अंजाम दे रहा है . 

क्लिक करें- कायर Pakistan की नापाक हरकत, देर रात सरहद पर शुरू की गोलीबारी

सुरक्षाबलों की हिटलिस्ट में चौथे नंबर पर कुलगाम का रहने वाला हिजबुल आतंकी फारूख अहमद भट्ट है . बीते 5 साल में इसने कई बार सेना पर हमला किया है और कश्मीरी लड़कियों के शोषण का भी आरोप इस पर है। हिटलिस्ट में पांचवा नाम आतंकी मेहराजुद्दीन हलवाई का है जो जनवरी 2012 से आतंकी गतिविधियों में शामिल है. हिजबुल का ये खतरनाक आतंकी अब सुरक्षाबलों के निशाने पर है.

हिटलिस्ट में दो पाकिस्तानी आतंकी

हिटलिस्ट में छठवें नंबर पर लश्कर कमांडर अयाज़ उर्फ अबू हुरैरा साउथ कश्मीर के बारामूला इलाके में एक्टिव है . सुरक्षाबलों को शिद्दत से इसकी तलाश है . लश्कर का आतंकी बदर नदीम उर्फ हाफिज पाकिस्तान का है और इन दिनों बारामला में लश्कर का ग्रुप कमांडर है . सुरक्षाबलों के रडार पर आए इन दोनों आतंकियों के दिन अब बचे खुचे हैं.

क्लिक करें- ऑस्ट्रिया ने लिया कट्टरपंथी मस्जिदों को बंद करने का फैसला, दिया आदेश

साउथ कश्मीर में हिजबुल का सफाया

सैफुल्लाह और रियाज नायकू के मारे जाने के बाद साउथ कश्मीर में हिजबुल का लगभग खात्मा हो चुका है. मुजफ्फराबाद में बैठा हिजबुल चीफ सैयद सलाहुद्दीन अब ऐसे चेहरों की तलाश में हैं जो उसके आतंकी संगठन को फिर से कश्मीर में खड़ा कर सकें. PoK की राजधानी मुजफ्फराबाद में हिजबुल मुजाहिदीन की कमांडर काउंसिल की बैठक में इस पर चर्चा हुई और नए आतंकी रंगरूटों की भर्ती का प्लान तैयार किया गया है.

पीओके के लॉन्चिंग पैड पर 380 आतंकी मौजूद

खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक लाइन ऑफ कंट्रोल पर बने लॉन्चिंग पैड पर 380 के करीब आतंकी जमा हैं और भारत में घुसने की फिराक में हैं. हालांकि भारतीय सेना की काउंटर इनसरजेंसी और काउंटर टेरर ग्रिड के चलते आतंकी भारत मे दाखिल होने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं. ऐसे में पाक खुफिया एजेंसी कश्मीर में बैठे आतंकियों की मदद से दहशतगर्दी की साजिश रच रही है. 

ये सातों खूंखार आतंकी उसी साजिश के मोहरे हैं...जिन्हें हिजबुल के नए कमांडर अबु उबैदा के इशारे पर काम करना है..लेकिन रियाज नायकू के बाद जब सैफुल्ला जैसा पुराना आतंकी 6 महीने भी हिजबुल का संगठन नहीं चला पाया तो नए कमांडर कबतक अपनी खैर मनाएंगे इसीलिए तो कहा जा रहा है कि सेना का ऑपरेशन ऑलआउट घाटी से आतंकियों के आउट होने की पक्की गारंटी है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

ट्रेंडिंग न्यूज़