पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की तबीयत अचानक बिगड़ी, एम्स में भर्ती

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबीयत खराब होने की वजह से एम्स में भर्ती कराया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 13, 2021, 10:11 PM IST
  • डॉ. सिंह को बुखार और कमजोरी की समस्या
  • वरिष्ठ नेताओं ने की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना
पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की तबीयत अचानक बिगड़ी, एम्स में भर्ती

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबीयत बुधवार को अचानक खराब हो गई और उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.  

बुखार और कमजोरी की समस्या

पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह को अस्वस्थ होने की वजह से बुधवार को यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया. कांग्रेस के सूत्रों ने यह जानकारी दी.

पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि दो दिन पहले उन्हें बुखार आया था. बुखार उतरने के बाद वह कमजोरी महसूस कर रहे थे. आज चिकित्सकों की सलाह पर उन्हें एम्स भर्ती कराया गया है. उन्हें चिकित्सकों की देखरेख में रखा गया है और चिंता की कोई बात नहीं है.

वरिष्ठ नेताओं ने की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और मीडिया विभाग के सह-प्रभारी प्रणव झा ने ट्वीट किया, ‘‘पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी के स्वास्थ्य के संदर्भ में कुछ अफवाहें चल रही हैं जो आधारहीन हैं. उनकी हालत स्थिर है. उनका नियमित उपचार हो रहा है. जरूरत पड़ने पर हमें नयी सूचनाएं साझा करेंगे. चिंता के लिए मीडिया के अपने साथियों का धन्यवाद करता हूं.’’

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने मनमोहन सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

सीएम चन्नी ने ट्वीट किया कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने और अच्छी सेहत की कामना करता हूं.

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, ‘‘मनमोहन सिंह जी के जल्द और पूरी तरह स्वस्थ होने की कामना करती हूं.’’

पहले भी एम्स में होना पड़ा था भर्ती

इसी साल अप्रैल में मनमोहन सिंह कोरोना से संक्रमित भी हुए थे और एम्स में कुछ दिनों तक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी मिली थी. पूर्व प्रधानमंत्री ने चार मार्च और तीन अप्रैल को कोरोना के टीकों की दो खुराक ली थी.

ये भी पढ़ें- PM Kisan Yojana: खाते में नहीं आएगी 10वीं किस्त अगर की हैं ये गलतियां, इस तरह करें सुधार

पिछले साल एक नई दवा के कारण रिएक्शन और बुखार होने के बाद भी मनमोहन सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था. कई दिनों के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी.

मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं. वह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे. एम्स में 2009 में उनकी हृदय बाईपास सर्जरी हुई थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़