शादी के नाम पर धोखाधड़ी: फर्जी ID बनाकर छिपाई उम्र, लड़की के परिजनों से मांगता रहा पैसे

शादी तय होने के दौरान लड़का पक्ष ने बताया कि वह लखनऊ के एक होटल में काम करता है. अपनी तनख्वाह 50 हजार रुपये महीने बताई. लड़के ने बताया कि उसकी उम्र 37 साल है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2023, 08:43 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • बरेली पुलिस कर रही जांच
शादी के नाम पर धोखाधड़ी: फर्जी ID बनाकर छिपाई उम्र, लड़की के परिजनों से मांगता रहा पैसे

नई दिल्लीः यूपी के बरेली में एक लड़की के परिजनों से धोखाधड़ी का नया मामला सामने आया है. इज्जतनगर थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार, परिजनों ने अपनी बेटी की शादी कानपुर के कोयला नगर थाना चकेरी निवासी कृष्ण कुमार रावत से तय की थी. शादी तय होने के दौरान लड़का पक्ष ने बताया कि वह लखनऊ के एक होटल में काम करता है. अपनी तनख्वाह 50 हजार रुपये महीने बताई. लड़के ने बताया कि उसकी उम्र 37 साल है. 

मामला तय होने के बाद दोनों की सगाई भी हो गई और शादी की तारीख 10 मई को तय कर दी गई. लेकिन इसके बाद लड़का पक्ष ने लड़की के घरवालों को परेशान करना शुरू कर दिया. हर दिन नई डिमांड करने लगे. पैसे मांगने लगे. इसी बीच जब लड़के ने गाड़ी की डिमांड की तो लड़की के परिजनों ने सहमति जताते हुए लड़के से उसकी आईडी मांगी ताकि उसके नाम पर गाड़ी खरीदी जा सके.

आईडी कार्ड का नाम सुनकर लड़का बहाने बनाने लगा. लड़की के परिजनों को इसपर शक हो गया. उन्होंने आईडी कार्ड को लेकर जोर दिया तो हफ्तों बाद लड़के ने फर्जी आईडी बनाकर भेज दिया. जिसमें उसकी उम्र 37 ही थी. लड़की के भाई ने इसको चेक किया तो पता चला कि आईडी कार्ड फर्जी है. लड़की के परिजन उस होटल पहुंचे जहां उसने बताया था कि वह काम करता है. 

ऐसे हुआ मामले का खुलासा
लड़की का भाई जब होटल पहुंचा तो लड़का मिलने तो पहुंचा लेकिन होटल वालों ने बताया कि ये यहां काम नहीं करता है. लड़की के परिजनों ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने कबूल किया कि उसकी उम्र 43 साल है और पैसे ऐंठने के लिए उसने आईडी कार्ड फर्जी बनाया और नौकरी को लेकर झूठ बोला. 

इसके बाद लड़की के परिजनो ने खर्च हुए पैसों को वापस करने की बात कही तो लड़के के परिजन गाली गलौज करने लगे. फिलहाल लड़की के परिजनों ने बरेली में एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़