नोएडा का पोस्टमार्टम हाउस कांड: दो शख्स, एक महिला और शव के सामने अश्लीललता की हदें पार, अब हुआ एक्शन

Gautam Budh Nagar News Noida Postmortem House Video: सीएमओ कार्यालय से शिकायत मिलने पर एफआईआर दर्ज की गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, पोस्टमार्टम हाउस में अश्लीललता का वीडियो सामने आने के बाद भानू प्रताप, शेर सिंह और परवेन्द्र नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Aug 22, 2024, 07:51 PM IST
  • सीएमओ सुनील कुमार शर्मा का बयान आया
  • वीडियो कांड में तीन लोग गिरफ्तार
नोएडा का पोस्टमार्टम हाउस कांड: दो शख्स, एक महिला और शव के सामने अश्लीललता की हदें पार, अब हुआ एक्शन

Noida Postmortem House Scandal: गौतमबुद्धनगर के एक पोस्टमार्टम हाउस में कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसने कई बड़े सवाल खड़ कर दिए. दरअसल, नोएडा के सेक्टर 94 में पोस्टमार्टम हाउस से एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक शख्स एक महिला से जबरदस्ती संबंध बनाता नजर आ रहा है. दोनों की वीडियो वहां पर मौजूद एक उनका जानकार शख्स ही बना रहा है. ये वीडियो 22 अगस्त सुबह से ही इंटरनेट पर वायरल है, जिसमें अब एक्शन लिया गया है. मामले का संज्ञान लेते हुए CMO ऑफिस ने FIR दर्ज कराई है और पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि सीएमओ कार्यालय से शिकायत मिलने पर एफआईआर दर्ज की गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, पोस्टमार्टम हाउस में अश्लीललता का वीडियो सामने आने के बाद भानू प्रताप, शेर सिंह और परवेन्द्र नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है.

CMO क्या बोले?
सीएमओ सुनील कुमार शर्मा ने कहा कि पहले तो अस्पताल में जिसकी ड्यूटी थी, उससे बात की जाएगी. यह पता लगाया जाएगा कि यह दोनों व्यक्ति कौन हैं. साथ ही मामले में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कराई जाएगी. सीएमओ ने मामले की विभागीय द्वारा जांच के आदेश भी दिए हैं.

पूरे मामला खड़ा करता है कई सवाल
दरअसल, नोएडा के पोस्टमार्टम हाउस से एक चौंकाने वाला वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक शख्स और एक महिला को स्ट्रेचर पर एक शव के पास आपत्तिजनक स्थिति में देखा गया. बाद में पता चला कि इसमें शामिल व्यक्ति सफाई कर्मचारी है. दोनों का वीडियो एक अन्य वहां मौजूद शख्स ने अपने फोन में कैद कर लिया.. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि सफाईकर्मी, उस महिला के साथ जबरदस्ती भी कर रहा है.

वीडियो में क्या था...पढ़ें
घिनौने वीडियो में एक व्यक्ति पोस्टमार्टम हाउस के डीप फ्रीजर वाले रूम में पहुंचता है. उसे वहां एक सफाई कर्मचारी और एक महिला मिलते हैं, जिन्हें वह जमीन पर कुछ बिछाने को कहता है. इसके बाद वह व्यक्ति दूसरे कमरे में जाता है और एक चादर लाता है और महिला को देता है और फिर वहां से चला जाता है. जब वह कुछ देर बाद डीप फ्रीजर रूम में वापस आता है, तो वीडियो में दिखता है कि वह सफाई कर्मचारी, महिला के साथ जमीन पर आपत्तिजनक स्थिति में है.

चौंकाने वाली बात यह है कि कमरे में स्ट्रेचर पर एक शव भी पड़ा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में दिख रहा सफाईकर्मी पहले दनकौर स्वास्थ्य केंद्र में तैनात था और इसी साल जून में उसे पोस्टमार्टम हाउस में तैनात किया गया था. अब सफाईकर्मचारी को नौकरी से हटा दिया गया है. साथ ही पुलिस ने केस भी दर्ज कर लिया है.

वीडियो आया सामने, खड़े हुए गंभीर सवाल
बताया गया कि उस सफाईकर्मी का इतिहास भी खराब रहा है. उसपर ड्यूटी के बाद पोस्टमार्टम हाउस में शराब पीने और पेशाब करने के आरोप लगे थे. हालांकि, अब जो वीडियो सामने आया है, उसके बाद पोस्टमार्टम हाउस में शवों के साथ छेड़छाड़ और सबूतों के साथ छेड़छाड़ की गंभीर आशंका जताई जा रही है.

वीडियो में दिख रही महिला बाहरी है, क्योंकि पोस्टमार्टम हाउस में कोई महिला कर्मचारी काम नहीं करती है. यह भी संदेह जताया जा रहा है कि वहां पहले भी वेश्यावृत्ति का धंधा चलता आ रहा है.

पोस्टमार्टम हाउस की हालत खराब
नोएडा का सेक्टर 94 पोस्टमार्टम हाउस उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में एकमात्र ऐसी सुविधा है. जून की शुरुआत में, गर्मी से संबंधित बीमारियों के कारण मौतों की संख्या में वृद्धि के कारण यह शवों से भरा पड़ा था. हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान में इस हाउस में 75 शव हैं, जिसमें फ्रीजर में केवल चार शव रखने की क्षमता है.

यह भी खुलासा किया गया है कि पिछले 3 सालों से पोस्टमॉर्टम हाउस के रखरखाव में डीप फ्रीजर और कोल्ड रूम की कमी है. बताया जाता है कि शव खुले में और बिना सुरक्षा के पड़े रहते हैं, जिससे कर्मचारियों, शोक संतप्त परिवारों और वहां तैनात पुलिसकर्मियों को खासी असुविधा होती है. अब ताजा घटना ने पोस्टमार्टम हाउस के कामकाज में शामिल प्रबंधन और सरकारी अधिकारियों की उदासीनता पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें- Kulhad Pizza Couple Viral Video: सहज और गुरप्रीत कौर ने तोड़ी चुप्पी, एक साल पहले लीक हुआ था प्राइवेट MMS

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़