Farmers Protest: मुजफ्फरनगर के GIC मैदान में BKU ने बुलाई महापंचायत

बीकेयू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत बुलाई है. यहां के GIC मैदान में शुक्रवार सुबह 11 बजे महापंचायत की जाएगी

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 29, 2021, 09:30 AM IST
  • बीकेयू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत बुलाई है
  • GIC मैदान में शुक्रवार सुबह 11 बजे महापंचायत की जाएगी
Farmers Protest: मुजफ्फरनगर के GIC मैदान में BKU ने बुलाई महापंचायत

नई दिल्लीः गणतंत्र दिवस को हुई हिंसा के बाद तितर-बितर हुआ किसान आंदोलन गुरुवार रात यूपी-दिल्ली सीमा पर फिर से सांस लेने लगा. जो किसान आंदोलन अब तक पंजाब-हरियाणा के किसानों के साथ सिंघु बॉर्डर से कुलांचे भर रहा था, गुरुवार-शुक्रवार रात गाजीपुर बॉर्डर उसका केंद्र बन गया.

इसी के साथ अब सबकी निगाहें गाजीपुर बॉर्डर पर जम गई हैं कि यहां से आंदोलन किस रुख के साथ आगे बढ़ेगा. दरअसल, किसान नेता राकेश टिकैत का गुरुवार को भावुक हो जाना आंदोलन टर्निंग  पॉइंट साबित हुआ, आधी रात किसान गाजीपुर बॉर्डर पर लौटने लगे.  अब सारी भीड़ गाजीपुर बॉर्डर पर है. 

रातभर जागते रहे टिकैत समर्थक
गाजीपुर बाॉर्डर पर धरना-प्रदर्शन जारी है.  इस बीच सामने आया है कि गुरुवार रात भर राकेश टिकैत की महापंचायत जारी रही है. वहीं टिकैत समर्थक भी रात भी जागते रहे हैं.  जोश के साथ इन्कलाब जिंदाबाद और जय जवान जय किसान के नारे तो लग रहे थे, लेकिन इस बीच डर भी था कि कहीं पुलिस कोई कार्रवाई न करे. इसकी आशंका रातभर रही. अब शुक्रवार सुबह किसानों की महापंचायत किए जाने का ऐलान किया गया है. 

आज किसानों की महापंचायत
बीकेयू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत बुलाई है. यहां के GIC मैदान में शुक्रवार सुबह 11 बजे महापंचायत की जाएगी. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों के किसानों ने देर रात ही गाजीपुर बॉर्डर की ओर कूच करना शुरू कर दिया था. रात ही धरना स्थल की बिजली भी बहाल की गई है. 

यूपी सरकार द्वारा आंदोलन खत्म कराने के मौखिक आदेश के बाद भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत प्रदर्शन जारी रखने पर अड़े रहे थे. टिकैत ने रोते हुए कहा कि वे आत्महत्या कर लेंगे, लेकिन आंदोलन खत्म नहीं करेंगे. टिकैत ने कहा था कि शुक्रवार सुबह से बड़ी संख्या में किसान धरनास्थल पर जुटना शुरू होंगे. 

दिल्ली में ट्रैफिक डाइवर्ट
उधर दिल्ली पुलिस ने कहा कि सिंघु, औचंदी, मंगेश, सबोली, पिआउ मनियारी बॉर्डर को बंद कर दिया गया है. लामपुर, साफियाबाद, सिंघु स्कूल और पल्ला टोल टैक्स बॉर्डर खोले गए हैं. आम जन की सुविधा के लिए ट्रैफिक डाइवर्ट किया गया है. इसे DSIDC नरेला के पास NH44 के पास डाइवर्ट किया गया है.

दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है कि आउटर रिंग रोड, GTK रोड और NH44 से न जाएं. गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के धरने को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने अलर्ट पर रहते हुए ऐसा फैसला किया गया है.  

यह भी पढ़िएः Live Update: गाजीपुर बॉर्डर पर कार्रवाई के डर से रातभर जागते रहे राकेश टिकैत के समर्थक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़