संसद में बोली सरकार, NRC को लेकर अभी कोई प्लान नहीं

संसद ने दिसंबर 2019 में CAA को लेकर कानून बनाया था. इसके विरोध में प्रदर्शनों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 दिसंबर 2019 को NRC पर सभी आशंकाओं को दूर करने के प्रयास के तहत कहा था कि उनकी सरकार ने 2014 में पहली बार सत्ता में आने के बाद से कभी इस पर चर्चा नहीं की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 4, 2020, 03:54 PM IST
संसद में बोली सरकार, NRC  को लेकर अभी कोई प्लान नहीं

नई दिल्ली: संसद में मंगलवार को चल रहे सत्र के दौरान एक बार फिर नागरिकता कानून को लेकर हंगामा हुआ. लोकसभा में कांग्रेस के सांसदों ने एक बार फिर संशोधित कानून को लेकर सवाल उठाए और NRC पर भी सरकार का रुख जानने के लिए प्रदर्शन किया. इस दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि सरकार का NRC  लाने का कोई प्लान नहीं है.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में कहा कि अभी तक सरकार ने राष्ट्रीय स्तर पर NRC बनाने का कोई निर्णय नहीं लिया है. दिल्ली में विपक्षी दलों ने CAA और NRC के विरोध में बैठक भी की थी. 

आप ने जारी किया घोषणा पत्रः भाजपा के राष्ट्रवाद के सामने लाए देशभक्ति पाठ्यक्रम

पीएम मोदी ने कहा था-NRC पर कभी चर्चा ही नहीं हुई
संसद ने दिसंबर 2019 में CAA को लेकर कानून बनाया था. इसके विरोध में प्रदर्शनों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 दिसंबर 2019 को NRC पर सभी आशंकाओं को दूर करने के प्रयास के तहत कहा था कि उनकी सरकार ने 2014 में पहली बार सत्ता में आने के बाद से कभी इस पर चर्चा नहीं की. उन्होंने कहा था कि इस पर न संसद में चर्चा हुई न ही मंत्रिमंडल में. मोदी ने कहा, 'मैं 130 करोड़ देशवासियों को बताना चाहता हूं कि 2014 में पहली बार मेरी सरकार के सत्ता में आने के बाद से NRC पर कभी चर्चा नहीं हुई. 

विपक्षी दलों ने फैलाई अफवाह
उन्होंने कहा कि यह उच्चतम न्यायालय के आदेश की वजह से सिर्फ असम में किया गया. मोदी ने कहा, 'नागरिकता कानून या NRC का भारतीय मुसलमानों से कुछ लेना देना नहीं है. उन्हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने कांग्रेस, उसके सहयोगियों और 'शहरी नक्सलियों' पर यह अफवाह फैलाने का आरोप लगाया कि मुसलमानों को निरोध केंद्रों में भेजा जाएगा.

संसद में बोले अधीर रंजनः ये रावण की औलाद हैं

ट्रेंडिंग न्यूज़