कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच राजनाथ सिंह के घर पर मंत्री समूह की बैठक

पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन के बीच लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर मंत्री समूह की बैठक हुई और इसमें कोरोना वायरस से देश को हो रहे नुकसान पर मंथन किया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 3, 2020, 03:32 PM IST
    • ज़ी मीडिया के सूत्रों के मुताबिक बैठक में गृह मंत्री अमित शाह समेत 14 मंत्रियों ने शिरकत की
    • पिछले दो से तीन दिनों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस की संख्या में जबरदस्त उछाल आया है और ये आंकड़ा 2400 के पार चला गया है.
कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच राजनाथ सिंह के घर पर मंत्री समूह की बैठक

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मामले देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस वक्‍त देश में 2400 से अधिक कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. आज सुबह पीएम नरेंद्र मोदी के वीडियो संदेश के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर इस समस्‍या से उपजे हालात पर निपटने के लिए मंत्री समूह की बैठक हुई. 

ज़ी मीडिया के सूत्रों के मुताबिक बैठक में गृह मंत्री अमित शाह समेत 14 मंत्रियों ने शिरकत की. इसमें स्‍वास्‍थ्‍य के अलावा इन हालातों में कानून-व्‍यवस्‍था, आपूर्ति, परिवहन जैसे विषयों पर तैयारियों की समीक्षा की गई. मंत्री समूह की इस तरह की ये तीसरी बैठक थी.

"मक्कार" मौलाना मोहम्मद साद की 'गुनाह कुंडली'! पढ़ें, पूरा हिसाब-किताब

5 अप्रैल को देश फिर दिखायेगा एकजुटता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में देश की ‘सामूहिक शक्ति’ के महत्व को रेखांकित करते हुए रविवार पांच अप्रैल को देशवासियों से अपने घरों की बालकनी में खड़े रहकर नौ मिनट के लिए मोमबत्ती, दीप, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने की अपील की. इससे देश की एकजुटता पूरी दुनिया देखेगी.

पीएम ने सामाजिक दूरी को बताया रामबाण इलाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सजग किया कि सोशल डिस्टेंसिग की लक्ष्मण रेखा को कभी भी लांघना नहीं है. सोशल डिस्टेंसिग को किसी भी हालत में तोड़ना नहीं है. कोरोना की चेन तोड़ने का यही रामबाण इलाज है.

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का समय जरूर है, हम अपने-अपने घरों  में जरूर हैं, लेकिन हम में से कोई अकेला नहीं है. 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति हर व्यक्ति के साथ है, हर व्यक्ति का संबल है.

कोरोना के मरीज 2400 के पार

कोरोना वायरस का संकट देश में तेजी से बढ़ रहा है. पिछले दो से तीन दिनों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस की संख्या में जबरदस्त उछाल आया है और ये आंकड़ा 2400 के पार चला गया है. कोरोना वायरस से लगातार लोगों के मरने की भी खबरें आ रही हैं. लगातार बढ़ रही संख्या ने मोदी सरकार की चिंताएं और बढ़ा दी हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय लगातार इससे निपटने की कोशिश कर रहा है.

आप अकेले नहीं हो, 130 करोड़ जनता एकसाथ है- पीएम मोदी

ट्रेंडिंग न्यूज़