H3N2 के डर से क्या स्कूलों में होगी छुट्टी? इस राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बड़ी बात

एच3एन2 का डर लोगों के बीच फैल रहा है. इस बीच तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यन ने कहा है कि तमिलनाडु के स्कूलों में कोई छुट्टी नहीं होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 15, 2023, 09:57 PM IST
  • एच3एन2 के डर पर क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री
  • 'तमिलनाडु के स्कूलों में कोई छुट्टी नहीं होगी'
H3N2 के डर से क्या स्कूलों में होगी छुट्टी? इस राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली: तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यन ने बुधवार को घोषणा की कि राज्य में एच3एन2 के डर के कारण नौवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए कोई छुट्टी नहीं होगी. एच3एन2 मामलों में वृद्धि के कारण पड़ोसी पुडुचेरी द्वारा कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए छुट्टी घोषित किए जाने के बाद पापाराजी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में एच3एन2 मामलों की घटनाओं की अधिक संभावना नहीं थी और अफवाहों को उजागर नहीं करना चाहिए था.

स्वास्थ्य मंत्री ने वायरल बुखार पर लोगों को दी ये सलाह
उन्होंने कहा कि बुखार और संदिग्ध से पीड़ित लोगों को खुद को अलग रखना चाहिए और लोगों से मास्क पहने और दूसरों से सुरक्षित दूरी बनाए रखना चाहिए. मंत्री ने लोगों से राज्य में प्रोटोकॉल बनाए रखने का भी आह्वान किया और कहा कि वायरल बुखार की घटनाओं के बारे में अफवाहें नहीं फैलाई जानी चाहिए.

तमिलनाडु राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने भी लोगों से मुखौटा पहनने और सुरक्षित दूरी बनाए रखने का दावा किया है. स्वास्थ्य विभाग ने जिला प्रशासन को भी अपने-अपने ज्ञात बुखार के बढ़ने के मामलों पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए हैं.

मार्च खत्म होते होते फ्लू के मामले घटने के आसार
राहत की बात ये है कि मार्च खत्म होते होते फ्लू के मामले घटने के आसार हैं. सरकार के मुताबिक भारत में हर वर्ष फ्लू के दो सीजन आते हैं, पहला- जनवरी से मार्च और दूसरा- मॉनसून खत्म होने के बाद.. ये वो वक्त है जब भारत में वायरल बुखार के मामलों में तेजी देखी जाती है.

भारत में ओपीडी और भर्ती मरीजों में बुखार के मामलों पर निगरानी रखी जा रही है. ICMR के मुताबिक 15 दिसंबर से बुखार के सभी मामलों में से आधे में influenza A का सब टाइप H3N2 पाया गया है. अस्पताल में भर्ती मरीजों में से आधे H3N2 के शिकार है.

इसे भी पढ़ें- 'भाजपा, सपा, कांग्रेस हैं घोर जातिवादी और आरक्षण विरोधी', जानें किसने लगाया गंभीर आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़