धर्म परिवर्तन केस का हाफिज कनेक्शन आया सामने, NGO से की गई फंडिंग!

धर्म परिवर्तन मामले में आतंकी हाफिज सईद का कनेक्शन सामने आया है. सूत्रों के मुताबिक आतंकी हाफिज के NGO से फंडिंग की गई. NGO के जरिए गल्फ देशों से पैसे भेजे गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 25, 2021, 05:21 PM IST
  • आतंकी हाफिज के NGO से की गई फंडिंग- सूत्र
  • कतर, कुवैत और दुबई के रास्ते फंड भेजा गया
धर्म परिवर्तन केस का हाफिज कनेक्शन आया सामने, NGO से की गई फंडिंग!

नई दिल्ली: धर्म परिवर्तन केस का हाफिज कनेक्शन सामने आया है. सूत्रों का कहना है कि आतंकी हाफिज सई के NGO से की फंडिंग गई. हाफिज के NGO के जरिए गल्फ देशों से पैसे भेजे गए.

धर्म परिवर्तन में हाफिज कनेक्शन

सूत्रों के मुताबिक कतर, कुवैत और दुबई के रास्ते फंड भेजा जाता था. अमेरिकी रूट से भी फंडिंग की खबर है. इसके साथ ही यूपी धर्मांतरण में ISI कनेक्शन भी सामने आया है. उमर के खाते में विदेशों से भी पैसा आया. आतंकी कनेक्शन की भी जांच हो सकती है.

खुफिया सूत्रों के हवाले से बड़ा खुलासा

खुफिया एजेंसियों को शक है कि विदेशों से देश के मदरसों और इस्लामिक इंस्टीट्यूट्स में बड़े पैमाने में फंडिंग हो रही है. धर्म परिवर्तन और रेडिकलाइजेशन के नाम पर ये फंडिंग हो रही है.

फंडिंग का एक हिस्सा हाफिज सईद के NGO फलाह ए इंसानियत के जरिये गल्फ देशो से पैसा पहुंचा. सूत्रों का दावा है कि मेवात, दिल्ली, राजस्थान में कई जगहों पर घर्म परिर्वतन और रेडिकलाइजेशन के लिए कतर, अमेरिका कुवैत और दुबई के रास्ते फंड भेजा गया है.

इसे भी पढ़ें- धर्मांतरण रैकेट में बड़ा खुलासा: 14 राज्यों में चल रहा था धर्म परिवर्तन का धंधा

विदेशों के जरिये मिले फंड का इस्तेमाल देश मे जेहादी एक्टिविटीज के लिए हो रहा है. इसके साथ ही उमर गौतम को लेकर एक और बड़ा खुलासा सामने आया है. उसने अपनी पत्नी राजेश्वरी का भी धर्म परिवर्तन करवा दिया था.

देश में धर्मांतरण केंद्र

सूत्रों का कहना है कि देश भर में 60 से अधिक केंद्र हैं. जिनके यूपी, दिल्ली, हरियाणा में नेटवर्क मौजूद हैं. राजस्थान और महाराष्ट्र में भी इस रैकेट का जाल है. साइलेंट जेहाद के नाम से धर्मांतरण होता है.

इसे भी पढ़ें- गगन कैसे बन गया मुस्लिम? घर के मंदिर तोड़े और अपनी मां से कहा- तुम भी इस्लाम अपनाओ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़