Hathras Stampede FIR: हाथरस भगदड़ मामले में FIR दर्ज, लेकिन 'बाबा' का नाम नहीं! जानें- क्या कहा पुलिस ने?

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के फुलरई गांव में साकार हरि बाबा के सत्संग में अचानक हुई भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 40 लोग गंभीर रूप से घ्याल हो गए हैं और अस्पताल में जिन्दगी और मौत से जूझ रहे हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jul 3, 2024, 10:33 AM IST
Hathras Stampede FIR: हाथरस भगदड़ मामले में FIR दर्ज, लेकिन 'बाबा' का नाम नहीं! जानें- क्या कहा पुलिस ने?

नई दिल्ली: Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के फुलरई गांव में साकार हरि बाबा के सत्संग में अचानक हुई भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 40 लोग गंभीर रूप से घ्याल हो गए हैं और अस्पताल में जिन्दगी और मौत से जूझ रहे हैं. वहीं यूपी पुलिस ने अब इस मामले में एफआईआर दर्ज की है, लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि इसमें 'भोले बाबा' का नाम शामिल नहीं है, जिसके बाद इस प्राथमिकी पर सवाल उठ रहे हैं. 

वहीं हादसे के बाद से बाबा मौके से फरार चल रहा है. भोले बाबा को पकड़ने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस निरंतर कोशिश कर रही है. पुलिस सुबह ही बाबा के आश्रम पहुंच गई थी, लेकिन अभी तक बाबा की कोई भी जानकारी पुलिस के हाथ नहीं लगी है. मिली जानकारी के मुताबिक बाबा जब सत्संग करके लौट रहे थे, तब उनकी 'चरण धूल' लेने को मारामारी मची. इसी वजह से भगदड़ मची और 121 भक्त मारे गए.

पुलिस ने दी जानकारी...
पुलिस ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि आयोजकों ने सत्संग में सिर्फ 80 हजार लोगों के आने की अनुमति मांगी थी. इस अनुमित के हिसाब से ही कार्यक्रम स्थल पर पुलिस-प्रशासन ने इंतजाम किए थे, लेकिन सत्संग के दौरान कार्यक्रम में अचानक ढाई लाख से भी अधिक लोग आ गए, जिसके बाद वहां पर अव्यस्था होने लगी.  आरोप है कि जब भगदड़ मची, तो सेवादारों और आयोजको ने रोकने की कोई कोशिश नही की.

FIR की जानकारी के मुताबिक 1 Sections (धारा (ए)) भारतीय न्याय संहिता (बी एन एस), 2023 105 2 भारतीय न्याय संहिता (बी एन एस), 2023 3 110 भारतीय न्याय संहिता (बी एन एस), 2023 126(2) 4 भारतीय न्याय संहिता (बी एन एस), 2023 5 223 भारतीय न्याय संहिता (बी एन एस), 2023 238 के तहत मुकदमा दर्ज की गई है.

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़