हेमंत सोरेन को रिमांड पर ले सकती है ईडी, पूर्व सीएम की याचिका पर भी झारखंड हाई कोर्ट में आज होगी सुनवाई

Hemant Soren News: झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उनको अरेस्ट कर लिया. आज ईडी उनको कोर्ट में पेश करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ईडी कोर्ट से उनकी 15 दिन की रिमांड पर मांग सकती है. वहीं आज झामुमा नेता चंपई सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 1, 2024, 09:19 AM IST
  • सोरेन ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा
  • झारखंड हाई कोर्ट गए हेमंत सोरेन
हेमंत सोरेन को रिमांड पर ले सकती है ईडी, पूर्व सीएम की याचिका पर भी झारखंड हाई कोर्ट में आज होगी सुनवाई

नई दिल्लीः Hemant Soren News: झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उनको अरेस्ट कर लिया. आज ईडी उनको कोर्ट में पेश करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ईडी कोर्ट से उनकी 15 दिन की रिमांड पर मांग सकती है. वहीं आज झामुमा नेता चंपई सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. 

अरेस्ट होने का बाद किया ये पोस्ट
ईडी की ओर से गिरफ्तार किए जाने के बाद हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक कविता पोस्ट की. उन्होंने लिखा- 'यह एक विराम है, जीवन महासंग्राम है. हर पल लड़ा हूं, हर पल लड़ूंगा पर समझौते की भीख मैं लूंगा नहीं. क्या हार में, क्या जीत में, किंचित नहीं भयभीत मैं. लघुता न अब मेरी छुओ, तुम हो महान, बने रहो. अपने लोगों के हृदय की वेदना, मैं व्यर्थ त्यागूंगा नहीं, हार मानूंगा नहीं... जय झारखण्ड!'

 

सोरेन ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा
अधिकारियों ने बताया कि ईडी ने कथित भूमि धोखाधड़ी मामले से जुड़े धनशोधन के आरोपों को लेकर सात घंटे से अधिक की पूछताछ के बाद बुधवार को हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी से पहले सोरेन ने राजभवन में राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन को झारखंड के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंपा. वे गठबंधन के विधायकों के साथ राजभवन गए थे और फिर उन्हें वहां से ईडी कार्यालय ले जाया गया. 

झारखंड हाई कोर्ट गए हेमंत सोरेन
झामुमो सूत्रों ने बताया कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार रात को झारखंड उच्च न्यायालय का रुख किया. सोरेन ने अदालत का रुख क्यों किया, इसकी वजह पता नहीं चली है. उनकी याचिका पर कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश श्री चन्द्रशेखर और न्यायमूर्ति अनुभा रावत चौधरी की खंडपीठ बृहस्पतिवार सुबह 10.30 बजे सुनवाई करेगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़