Lok Sabha Elections: आगामी लोकसभा चुनाव में BJP को कितनी सीटें मिलेंगी? मल्लिकार्जुन खड़गे ने की भविष्यवाणी!

Mallikarjun Kharge Predicts BJP lok sabha seats: मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बीजेपी अमेठी और रायबरेली के लोगों में दुश्मनी का बीज बोने की साजिश कर रही है, जहां से कांग्रेस कई बार चुनाव जीत चुकी है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 20, 2024, 07:55 AM IST
  • खड़गे का दावा- बीजेपी 100 सीटें भी नहीं जीत पाएगी
  • मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
Lok Sabha Elections: आगामी लोकसभा चुनाव में BJP को कितनी सीटें मिलेंगी? मल्लिकार्जुन खड़गे ने की भविष्यवाणी!

Mallikarjun Kharge Predicts BJP lok sabha seats: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भविष्यवाणी की है कि भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव हार जाएगी. उन्होंने अमेठी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 400 सीटों की योजना पूरी नहीं होगी.

खड़गे ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी 100 सीटें भी नहीं जीत पाएगी और सत्ता से बाहर हो जाएगी. खड़गे ने सोमवार को कहा, 'हालांकि बीजेपी का दावा है कि उसे 400 से ज्यादा सीटें मिलेंगी, लेकिन वह 100 सीटों का आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी. अबकी बार, सत्ता से बाहर.'

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बीजेपी अमेठी और रायबरेली के लोगों में दुश्मनी का बीज बोने की साजिश कर रही है, जहां से कांग्रेस कई बार चुनाव जीत चुकी है.

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस के कार्यकाल में अमेठी में करोड़ों रुपये की परियोजनाएं स्वीकृत हुईं लेकिन उनमें से ज्यादातर लंबित रहीं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि परियोजनाएं अभी भी अधूरी क्यों हैं. वे अमेठी और रायबरेली के लिए काम नहीं करना चाहते. उन्होंने उन परियोजनाओं को खत्म कर दिया है जो अमेठी और रायबरेली के लिए थीं.'

उन्होंने कहा, 'भाजपा रायबरेली और अमेठी के लोगों के साथ दुश्मनी पैदा करने की साजिश कर रही है.'

पीएम मोदी पर भी हमला
उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'मोदीजी (पीएम नरेंद्र मोदी) यहां आएंगे और कांग्रेस पार्टी पर परियोजनाओं को रोकने का आरोप लगाएंगे. मुझे बताएं कि आप अब क्या कर रहे हैं। जनता इसका करारा जवाब देगी.'

2019 के लोकसभा चुनाव तक अमेठी कांग्रेस पार्टी का गढ़ था, लेकिन पिछले चुनावों में बीजेपी की स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को यहां हरा दिया था.

वहीं, सोनिया गांधी ने रायबरेली से जीत हासिल की थी. हालांकि इस बार उन्होंने राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया है. भाजपा का दावा है कि उनका राज्यसभा नामांकन हार की स्वीकृति है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़