Smile Desgining: शादी से पहले दूल्हे ने करवाई सर्जरी, हुई मौत

28 साल के  लक्ष्मी नारायण विंजाम हैदराबाद में जुबली हिल्स के FMS इंटरनेशनल डेंटल क्लीनिक में  'स्माइल डिजाइनिंग' सर्जरी करवा रहे थे. इस दौरान उनकी अचानक मृत्यु हो गई.

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Feb 20, 2024, 05:42 PM IST
  • स्माइल डिजाइनिंग सर्जरी से हुई मौत
  • अस्पताल पर लगा लापरवाही का आरोप
Smile Desgining: शादी से पहले दूल्हे ने करवाई सर्जरी, हुई मौत

नई दिल्ली: आजकल लोग खूबसूरत दिखने के लिए सर्जरी या आर्टिफीशियल फिलर्स का सहारा लेते हैं. कभी-कभी ये सर्जरी उनके चेहरे और शरीर पर भारी भी पड़ जाती है. कई मामलों में तो गलत सर्जरी के कारण व्यक्ति की मौत भी हो जाती है. ऐसा ही एक मामला हैदराबाद में देखने को मिला है, जहां एक व्यक्ति ने शादी से पहले अपनी मुस्कान बढ़ाने के लिए स्माइलिंग डिजाइन सर्जरी का सहारा लिया. बदले में व्यक्ति को अपनी जान से हाथ धोना पड़ गया.  

'स्माइल डिजाइनिंग'  सर्जरी के कारण हुई मौत 
पुलिस के मुताबिक  28 साल के  लक्ष्मी नारायण विंजाम हैदराबाद में जुबली हिल्स के FMS इंटरनेशनल डेंटल क्लीनिक में  'स्माइल डिजाइनिंग' सर्जरी करवा रहे थे. इस दौरान उनकी अचानक मृत्यु हो गई. मृतक लक्ष्मी नारायण के पिता रामुलु विंजम का आरोप है कि उनके बेटे की मृत्यु एनेस्थीसिया के ओवरडोज के कारण हुई है. पिता का कहना है कि सर्जरी के दौरान उनका बेट बेहोश हो गया था, जिसके बाद घबराए हुए स्टाफ ने उन्हें फोन कर क्लिनिक में बुलाया. लक्ष्मी नारायण को पास के एक अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.    

लापरवाही के कारण हुई मौत 
मृतक के पिता का कहना है कि उनके बेटे को पहले से कोई स्वास्थय संबंधी समस्या नहीं थी. न ही उनके बेटे ने उन्हें अपनी इस सर्जरी की कोई जानकारी दी थी. पिता का कहना है कि क्लिनिक की लापरवाही के कारण उनके बेटे की मौत हुई है. इसको लेकर उन्होंने हैदराबाद पुलिस को शिकायत की. पुलिस ने भी मामले पर जांच शुरू कर दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतक लक्ष्मी नारायण विंजाम की हाल ही में एक हफ्ते पहले सगाई हुई थी. अगले महीने मार्च 2024 में वह शादी भी करने वाला था. 

क्या है 'स्माइल डिजाइनिंग' सर्जरी? 
'स्माइल डिजाइनिंग' सर्जरी का ट्रेंड इन दिनों काफी बढ़ गया है. यह सर्जरी लोग अपनी मुस्कान को और भी ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए करवाते हैं. इस सर्जरी के जरिए दांतों की सफाई भी की जाती है. ढीले और पीले दांतों को ठीक करने के लिए भी लोग इस सर्जरी को अपनाते हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़