Hyderabad Lok Sabha Chunav Result: हैदराबाद में ओवैसी का फिर बना दबदबा, माधवी लता को दी कड़ी शिकस्त

Hyderabad Telangana Lok Sabha Chunav Result 2024: हैदराबाद लोकसभा सीट असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM का गढ़ है. इस सीट में ओवैसी से पहले उनके पिता सुल्तान सलाहुद्दी चुनाव जीतते रहे हैं. वह 20 साल तक हैदराबाद   सीट से सांसद रहे हैं.  

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jun 4, 2024, 08:51 PM IST
  • मुस्लिम बाहुल्य सीट है हैदराबाद
  • ओवैसी को टक्कर दे रहीं माधवी लता
Hyderabad Lok Sabha Chunav Result: हैदराबाद में ओवैसी का फिर बना दबदबा, माधवी लता को दी कड़ी शिकस्त

नई दिल्ली:  Hyderabad Telangana Lok Sabha Chunav Result 2024:  हैदराबाद सीट से AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने 5वीं बार बड़ी जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी की माधवी लता को 338087 वोटों से शिकस्त दी है. ओवैसी को कुल 661981 वोट मिले हैं. वहीं माधवी लता को कुल 323894 वोट मिले. बता दें कि हैदराबाद लोकसभा सीट असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM का गढ़ है. साल1984 के बाद से औवैसी का परिवार यहां से एक भी लोकसभा चुनाव नहीं हारा है. असदुद्दीन औवैसी से पहले उनके पिता सुल्तान सलाहुद्दीन इस सीट से चुनाव जीतते रहे हैं. वह 20 साल तक इस सीट से सांसद रहे हैं. 

2019 का हाल (Hyderabad Telangana Lok Sabha Chunav Result 2024)

2019 के चुनाव की बात करें तो ऑल इंडिया मजलिस-ए-इस्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी  517239 वोट हासिल किए थे.

विवादित और बेबाक बयानों की वजह से चर्चा

हैदराबाद के खान-पान और संस्कृति की बात करें तो यहां की बिरयानी विश्व प्रसिद्ध है. चारमीनार, गोलकोंडा किला, हुसैन सागर और बिड़ला मंदिर इस महानगर की पहचान हैं. यह मुस्लिम बाहुल्य सीट है. वहीं औवैसी की बात करें तो वह अल्पसंख्यकों की आवाज उठाने वाले देश के एक जाने-माने नेता हैं. वहीं वह कई बार अपने विवादित और बेबाक बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं. 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़