जानें कौन हैं भारत की पहली मेटा इंफ्लुएंसर, क्या करती हैं काम?

टेक्नलॉजी के इस दौर में सोशल मीडिया पर हर दिन कई ऐसे कारनामे सामने आते हैं जिसे देख और जानकर हम हैरत में पड़ जाते हैं. अभी तक हमलोग सोशल मीडिया पर अपना अकाउंट बनाते थे लेकिन अब वर्चुअल या यूं कहें कि आभासी लोगों की मौजूदगी यहां भी शुरू हो गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 5, 2022, 06:17 PM IST
  • भारत की पहली मेटा इंफ्लुएंसर
  • जानें क्या और कैसे काम करती हैं
जानें कौन हैं भारत की पहली मेटा इंफ्लुएंसर, क्या करती हैं काम?

नई दिल्लीः टेक्नलॉजी के इस दौर में सोशल मीडिया पर हर दिन कई ऐसे कारनामे सामने आते हैं जिसे देख और जानकर हम हैरत में पड़ जाते हैं. अभी तक हमलोग सोशल मीडिया पर अपना अकाउंट बनाते थे लेकिन अब वर्चुअल या यूं कहें कि आभासी लोगों की मौजूदगी यहां भी शुरू हो गई है. धीरे-धीरे ये आभासी लोग सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो रहे हैं. ऐसे लोगों को मेटा इन्फ्लुएंसर का नाम दिया गया है.

कायरा नाम से लॉन्च हुआ है आभासी अकाउंट

हाल ही में एक भारतीय कंपनी ने कायरा (Kyra) नाम की एक मेटा इंफ्लुएंसर को इंस्टाग्राम पर लॉन्च किया है. इससे पहले कई अन्य देश भी आभासी मेटा इंफ्लुएंसर लॉन्च कर चुके हैं. अब इन देशों की सूची में भारत भी शामिल हो चुका है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by K Y R A ✨ (@kyraonig)

भारत में आभासी मेटा इंफ्लुएंसर लॉन्चिंग के साथ ही कायरा सोशल मीडिया यूज़र्स के बीच लोकप्रिय होने लगी है. kyraonig नाम से इंस्टाग्राम पर बने इस अकाउंट के बनते ही लोग इसे फॉलो करने में जुट गए. खबर लिखे जाने तक कायरा के करीब एक लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं.

क्या क्या करती है मेटा इन्फ्लुएंसर

कायरा नाम के इस आभासी अकाउंट से 21 पोस्ट डाले गए हैं. वहीं कायरा ने 46 अकाउंट को फॉलो भी किया है. कायरा के अकाउंट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक 28 जनवरी को इससे पहली बार पोस्ट डाला गया था. अकाउंट पर दी गई जानकारी के मुताबिक कायरा मुंबई की रहने वाली है और वो खुद को एक मॉडल और ट्रेवलर बताती हैं. कायरा के अकाउंट में इस बात की भी जानकारी दी गई है कि उसके पास एक यूट्यूब चैनल भी है. इस चैनल पर वह छोटे-छोटे वीडियोज डालती हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़