जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी, घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक जवान घायल

Battal encounter updates: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के बट्टल सेक्टर में आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया है.

Last Updated : Jul 23, 2024, 09:12 AM IST
  • सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी
  • हाल के महीनों में जम्मू में आतंकवादी हमलों में वृद्धि
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी, घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक जवान घायल

J&k, Battal encounter updates: जम्मू-कश्मीर के बट्टल सेक्टर में आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के दौरान मंगलवार को गोलीबारी में एक सैनिक घायल हो गया. सेना की व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने X पर एक बयान में कहा कि गोलीबारी सोमवार और मंगलवार की मध्यरात्रि के दौरान हुई और वर्तमान में जवाबी कार्रवाई चल रही है.

ताजा मुठभेड़ पुंछ जिले के भट्टल सेक्टर में हुई.

सैन्य इकाई ने ट्वीट किया, 'सतर्क सैनिकों ने सुबह तीन बजे बट्टल सेक्टर में घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों पर प्रभावी गोलीबारी करके घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. भारी गोलीबारी के दौरान एक बहादुर घायल हो गया. ऑपरेशन जारी है.'

राजौरी जिले में सेना पर हमला
बता दें कि इससे पहले सोमवार की सुबह, जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सेना की एक चौकी और एक विलेज डिफेंस ग्रुप (वीडीजी) के घर पर दोहरे आतंकी हमलों को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया, जिसमें एक सैनिक और एक नागरिक घायल हो गए.'

अधिकारियों ने बताया कि पूरे दिन आतंकवादियों के साथ रुक-रुक कर हुई गोलीबारी के बाद सेना, पुलिस, सीआरपीएफ और वीडीजी की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर दी. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने सबसे पहले खवास तहसील के गुंडा इलाके में वीडीजी सदस्य के घर पर गोलीबारी की और जब सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की तो उन्होंने ग्रेनेड फेंके. सुबह करीब 4 बजे आतंकवादियों ने क्षेत्र में एक नई स्थापित सेना चौकी पर हमला किया, जिससे फिर से गोलीबारी शुरू हो गई. घायल सैनिक और नागरिक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक आतंकवादी के मारे जाने की खबर है, लेकिन शव अभी बरामद नहीं हुआ है.

19 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया था. डोडा जिले के कास्तीगढ़ इलाके में आतंकवादियों के साथ एक अन्य मुठभेड़ में दो सैनिक घायल भी हुए थे. सोमवार को राजौरी में हुआ हमला जम्मू क्षेत्र में 14वां आतंकी हमला था. इन हमलों में 10 सुरक्षाकर्मी और नौ तीर्थयात्री मारे गए हैं और 58 घायल हुए हैं. सुरक्षा बलों ने पांच आतंकवादियों को मार गिराया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़