जम्मू में संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, पुलिस ने जब्त किया 5.5 किलो आईईडी

जम्मू कश्मीर पुलिस ने रविवार को एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार करके उसके पास से 5.5 किलो आईईडी बरामद किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2021, 03:01 AM IST
  • गिरफ्तार आतंकी का लश्कर-ए-तैयबा के एक 'रेसिस्टेंस फोर्स' ग्रुप से है ताल्लुक.
  • पाकिस्तान और दक्षिण कश्मीर के शोपियां में अपने आकाओं के संपर्क में था आतंकी.
जम्मू में संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, पुलिस ने जब्त किया  5.5 किलो आईईडी

जम्मू: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को लश्कर-ए-तैयबा के एक अग्रिम समूह 'रेसिस्टेंस फोर्स' से जुड़े एक कथित आतंकवादी को गिरफ्तार किया और उसके पास से 5.5 किलोग्राम आईईडी जब्त किया है. जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कोहली ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान रामबन के जैनहाल-बनिहाल निवासी नदीम-उल-हक के रूप में की और कहा कि उसकी गिरफ्तारी से एक बड़ी त्रासदी टल गई है.

एसएसपी ने बताया कि हक पाकिस्तान और दक्षिण कश्मीर के शोपियां में अपने आकाओं के संपर्क में था. उन्होंने बताया कि हक को लश्कर-ए-तैयबा के अग्रिम समूह रेसिस्टेंस फोर्स ने किसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर आईईडी लगाकर विस्फोट करने का काम दिया था. एसएसपी ने बताया कि हक को पुलिस टीम ने बरमिनी रोड पर नियमित जांच के दौरान पकड़ा था, जहां वह पीले रंग का बैग लेकर बठिंडी की ओर जा रहा था.

पुलिस को देखकर की थी भागने की कोशिश 
उन्होंने बताया कि पुलिस दल को देखकर हक ने भागने की कोशिश की जिससे उस पर शक हुआ और तेजी से पीछा कर उसे पकड़ लिया गया. कोहली ने बताया कि हक के बैग की तलाशी में आईईडी बरामद हुआ और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. हक के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: पुलवामा में आतंकवादियों ने की पूर्व SPO और उनकी पत्नी की हत्या, बेटी घायल

गिरफ्तारी बड़ी सफलता, लेकिन जांच शुरुआती चरण में 
गिरफ्तारी को 'बड़ी सफलता' करार देते हुए एसएसपी ने कहा कि जांच अभी शुरुआती चरण में है और जांच आगे बढ़ने पर और गिरफ्तारियां होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनों से पुलिस टीम की चौकियों और कई स्थानों पर कड़ी सुरक्षा और निगरानी के कारण यह सफलता हासिल हुई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़